भारतीय वीजा न मिलने पर पाकिस्तानी महिला ने की वर्चुअल शादी, भारत पहुंचकर शादी की जताई चाहत

Pakistan Woman Virtually Marries: कुछ दिनों पहले सीमा हैदर अपने चार बच्चों के साथ नोएडा के सचिन से शादी करने के लिए भारत में घुस आई. सीमा सचिन की दोस्ती मोबाइल गेम खेलने के दौरान हुई थी. तब से भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों पर चर्चा होने लगी है.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • कराची की रहने वाली महिला ने भारती वीजा के लिए किया था अप्लाई
  • वीजा नहीं मिलने के कारण महिला ने अपने मंगेतर से की वर्चुअल निकाह
  • जोधपुर के ओसवाल समाज भवन में रिश्तेदारों के बीच हुआ वर्चुअल निकाह

Pakistan Woman Virtually Marries: पाकिस्तान से अपने प्यार के लिए भारत आई सीमा हैदर (Seema Haider) का मामला अभी सुर्खियों में ही था कि एक और पाकिस्तानी महिला का नया मामला सामने आया है. बता दें कि यह मामला सीमा हैदर से काफी अलग और दिलचस्प है. दरअसल, जब एक पाकिस्तानी महिला को भारतीय वीजा नहीं मिल पाया तो उसने जोधपुर के एक युवक से वर्चुअल शादी कर ली.

कुछ दिनों पहले सीमा हैदर अपने चार बच्चों के साथ नोएडा के सचिन से शादी करने के लिए भारत में घुस आई. सीमा सचिन की दोस्ती मोबाइल गेम खेलने के दौरान हुई थी. तब से भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों पर चर्चा होने लगी है.

कराची की रहने वाली अमीना को नहीं मिला वीजा

हाल ही में पाकिस्तान के कराची की रहने वाली अमीना को जब अपनी शादी के लिए भारतीय वीजा नहीं मिल पाया तो वह अपने भारतीय मंगेतर अरबाज खान के साथ वर्चुअल शादी करने का फैसला किया.

अरबाज ने बुधवार को समारोह के बाद कहा, "अमीना वीजा के लिए आवेदन करेगी. मैंने पाकिस्तान में शादी नहीं की क्योंकि इसे मान्यता नहीं दी जाएगी और भारत पहुंचने पर हमें दोबारा शादी करनी होगी." चार्टर्ड अकाउंटेंट अरबाज खान बुधवार को शादी के लिए अपने दोस्तों और परिवार के साथ जोधपुर के ओसवाल समाज भवन पहुंचे. जहां न केवल वर्चुअली 'निकाह' आयोजित किया गया, बल्कि परिवार ने उत्सव भी मनाया और अरबाज ने शादी की सभी रस्में भी निभाईं.

भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते ठीक नहीं

इस वर्जुअल निकाह समारोह का संचालन जोधपुर काजी ने किया, जिन्होंने जोड़े को सुखी वैवाहिक जीवन की शुभकामनाएं दीं.
अमीना के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात करते हुए अरबाज ने कहा कि यह एक अरेंज मैरिज है, जिसकी बातचीत पाकिस्तान में उनके रिश्तेदारों ने शुरू की थी.

उन्होंने यह भी बताया कि हमारे परिवार वालों ने यह शादी तय की थी. ऑनलाइन निकाह करने का कारण यह है कि इन दिनों भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते ठीक नहीं चल रहे हैं." हमें उम्मीद है कि अमीना को जल्द ही वीजा मिल जाएगा और वह भारत आ जाएंगी.

calender
06 August 2023, 12:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो