Nuh Violence: नूंह में आठ अगस्त तक इंटरनेट बंद, मंदिर में महिलाओं के यौन उत्पीड़न पर पुलिस ने दिया ये बयान

Haryana News: हरियाणा सरकार ने नूंह में आठ अगस्त तक इंटरनेट सेवाएं बंद रखने का आदेश दिया है. वहीं नूंह हिंसा के दौरान एक मंदिर में महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न की खबरों का पुलिस ने खंडन किया है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Nuh Violence: हरियाणा के नूंह में 31 जुलाई को भड़की सांप्रदायिक हिंसा के बाद इंटरनेट बंद कर दिया गया था. रविवार को हरियाणा सरकार ने इंटरनेट पाबंदी को बढ़ाकर आठ अगस्त तक कर दिया है. वहीं हिंसा के दौरान नूंह के नल्हड़ मंदिर में महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न की खबरें सामने आ रही थी. हरियाणा पुलिस ने कहा कि ऐसी कोई घटना नहीं हुई है. 

इस बीच हिंसा से संबंधित घटनाओं को लेकर लोगों की गिरफ्तारी जारी है. पुलिस आरोपियों को पड़कने के लिए तेजी से तलाशी और छानबीन अभियान चला रही है. बता दें कि प्रशासन नूंह हिंसा की घटनाओं में शामिल लोगों के घरों और दुकानों पर बुलडोजर चला रहा है.

आठ अगस्त तक इंटरनेट बंद

हरियाणा सरकार के आदेशानुसार, "नूंह जिले के अधिकार क्षेत्रों में वॉयस कॉलिंग को छोड़कर मोबाइल नेटवर्क पर मिलने वाली इंटरनेट सेवाओं, बल्क मैसेज को 8 अगस्त, 2023 तक के लिए अस्थाई रूप से बढ़ा दिया गया है."

पुलिस ने यौन उत्पीडन की खबरों का किया खंडन 

नूंह हिंसा के दौरान नल्हड़ मंदिर में महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न की खबरें सामने आ रही थी. जिसका पुलिस ने खंडन किया है. हरियाणा की अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) ममता सिंह ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, "हम सोशल मीडिया पर नजर रख रहे हैं. मैं उन लोगों को चेतावनी देती हूं जो स्थिति को बाधित करने के लिए अफवाहें पोस्ट कर रहे हैं. उनके प्रयासों को सफल नहीं होने दिया जाएगा. हरियाणा पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी."

एडीजीपी ममता सिंह ने कहा, "कल से सोशल मीडिया पर नैरेटिव चल रहा है कि नल्हड़ मंदिर पर जिस दिन ये श्रद्धालु फंसे थे, तो कुछ श्रद्धालु महिलाओं के साथ बलात्कार जैसे जघन्य अपराध हुए हैं. ये सब बिल्कुल गलत बात है, अफवाह है. उस पूरे घटनाक्रम के दौरान मैं वहां मौजूद थी. किसी भी महिला के साथ ऐसी कोई घटना नहीं हुई है." उन्होंने कहा कि अब तक पूरे हरियाणा में हिंसा से संबंधित लगभग 104 मामले दर्ज किए गए हैं. 216 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 83 लोगों को हिरासत में लिया गया है."

calender
06 August 2023, 12:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो