Parliament Monsoon Session: संसद में सोनिया से मिले PM मोदी, अधीर रंजन ने बताया दोनों की क्या हुई बात

Parliament Monsoon Session: संसद का मानसून सत्र शुरू हो गया है. मणिपुर मामले को लेकर पहले ही दिन काफी हंगामा मचा हुआ है. इसके बाद उन्होंने लोकसभा में पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से मुलाकात की.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Parliament Monsoon Session: संसद के मानसून सत्र का आज आगाज होते ही सरकार और विपक्ष में टकराव देखने को मिला. मणिपुर वायरल वीडियो मामले को लेकर सत्र का पहला दिन ही हंगामेदार रहा है. इस बीच सत्र शुरू होने से पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख जाहिर करते हुए बड़ी कार्रवाई की बात कही. इसके बाद उन्होंने लोकसभा में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से मुलाकात की. 

इस मुलाकात के दौरान इन दोनों की क्या बात हुई यह भी एक चर्चा का विषय बना हुआ है.  मुलाकात में इस बात की जानकारी कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने ANI से बात करते हुए बताया है. अधीर रंजन चौधरी कहते हैं, "...जब सत्र शुरू होता है, तो परंपरा के अनुसार, पीएम सभी नेताओं से उनका हालचाल पूछते हैं. इसलिए, उन्होंने मैडम (सोनिया गांधी) से भी मुलाकात की.

उन्होंने पीएम से कहा कि हम चाहते हैं सदन के अंदर मणिपुर पर चर्चा. मुझे लगता है कि पीएम को उनसे ऐसे सवाल की उम्मीद नहीं थी. इसलिए, वह अचंभित हो गए और कहा, "ठीक है, मैं देखूंगा." उन्होंने जोर देकर कहा कि चर्चा होनी चाहिए। एक तरह से, सत्र आज विपक्ष की ओर से स्वयं मैडम की मांग के साथ शुरुआत हुई."

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "सदन शुरू होने के बाद सदन के नेता सदन के बाहर खड़े होकर बयान दें वे भी मणिपुर जैसे मुद्दे पर तो मुझे ये बहुत अजीब लग रहा है. जिस बात को सदन के अंदर रखना चाहिए वे सदन के बाहर रख रहे हैं. मणिपुर जल रहा है, इधर उधर की बात नहीं करनी चाहिए.  एक कहावत है कि इधर-उधर की ना बात कर, बता काफिला क्यों लुटा, क्या मणिपुर जैसे हाताल देश के किसी अन्य राज्य में हैं?. 

calender
20 July 2023, 04:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो