Manipur: ओवैसी का बड़ा हमला, बोले- दो महीने बाद क्यों बोले पीएम मोदी? वीडियो वायरल ना होता तो अभी रह जाते खामोश

Manipur Viral Video: बुधवार को मणिपुर की वायरल वीडियो ने देश को सदमे में डाल दिया. जिसमे प्रदर्शनकारियों द्वारा दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाते हुए देखा जा सकता है. इस घटना की निंदा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, "दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा".

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • मणिपुर की वायरल वीडियो पर पीएम ने दुख जताया
  • असदुद्दीन ओवौसी ने पीएम पर साधा निशाना
  • ओवैसी ने कहा, मणिपुर में हो रहा नरसंहार

Manipur Viral Video: मणिपुर में पिछले 83 दिनों से हिंसा जारी है. इस बीच बुघवार को कुछ ऐसी वीडियो सामने आए हैं, जिसने पूरे देश को सदमे में डाल दिया है. दरअसल इस वायरल वीडियो में कुकी समुदाय की दो महिलाओं को प्रदर्शनकारियों द्वारा निर्वस्त्र कर सड़क पर घुमाते हुए दिखाया जा रहा है. ये वीडियो पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बन चुकी है. आज मानसून सत्र के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मुद्दे पर बोलते हुए इसकी निंदा की. उन्होंने कहा कि दोषियों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा.

सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मामले में स्वत: संज्ञान लिया है. चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने केंद्र और राज्य सरकार को सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. चीफ जस्टिस ने यहां तक कह दिया कि या तो सरकार कार्रवाई करे, नहीं तो हम खुद इस मामले में हस्तक्षेप करेंगे.

'पीएम मणिपुर में कुकी समुदाय का हो रहा है नरसंहार'

एआईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, "प्रधानमंत्री को दो महीने बाद ख़्याल आया की वहां पर (मणिपुर) में कुकी समुदाय का नरसंहार हो रहा है, प्रधानमंत्री को मजबूरन इस पर बोलना पड़ा क्योंकि उनकी वीडियो पूरी दुनिया में वायरल हो चुकी है, की कैसे महिलाओं को पुलिस हिरासत से निकालकर, उनकी कपड़े उतारकर, उनके बाप और भाई का कत्ल कर खेत में ले जाकर दुष्कर्म किया जा रहा है. दो महीने में 130 चर्च को जला दिया गया लूटपाट की गई, उनके साथ तभी इंसाफ होगा जब वहां के मुख्यमंत्री को हटाया जाएगा और प्रधानमंत्री सीबीआई जांच की ऑर्डर देंगे".

मणिपुर में फिर बिगड़ा माहौल

पुलिस ने इस घटना के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक, इस घटना को बीती 4 मई को अंजाम दिया गया था. इस घटना को लेकर हिंसा की आग में जलने वाले मणिपुर का माहौल और बिगड़ गया है.

 

calender
20 July 2023, 02:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो