Manipur: महिलाओं के साथ हुई शर्मनाक हरकत पर क्या बोले विपक्षी नेता; स्मृति ईरानी ने राहुल को दिया जवाब

Manipur Violence: मणिपुर में शर्मसार कर देने वाली घटना लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. जिसमें पुरुषों के एक समूह ने दो महिलाओं को सड़क पर बिना कपड़ों के घुमाया, इस पर नेताओं ने क्या दीं प्रतिक्रियां पढ़िए पूरी खबर?

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • मणिपुर में शर्मसार कर देने वाली घटना लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस पर क्या दी नेताओं ने प्रतिक्रिया?

Manipur Violence: मणिपुर की यह घटना बेहद दर्दनाक और शर्मसार करने वाली है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रही है जिसने मनावता की सारी हदें पार कर दी हैं. वीडिया में देखा जा रहा है कि कैसे एक पुरुषों के समूह ने दो महिलाओं को बिना कपड़ों के पूरे मणिपुर में घुमाया. साथ ही उनका गैंग रेप किया. जो भी इस वीडियो को देख रहा है उस हर व्यक्ति को इस घटना के आरोपियों पर गुस्सा आ रहा है. वहीं घटना को देखने के बाद प्रिंयका गांधी ने भी अपने गुस्से को कंट्रोल किया.

प्रिंयका गांधी का फूटा गुस्सा

प्रियंका गांधी ने गुस्से में कहा, ”मणिपुर में हुई महिलाओं के खिलाफ यौन हिंसा की तस्वीरें दिल दहला देने वाली हैं. इस घटना की जितनी निंदा कि जाए उतनी ही कम हैं. इस तरह की घटना का सामना अधिकतर बच्चों और महिलाओं को झेलना पड़ता है.”

प्रधानमंत्री को बनाया अपना निशाना

प्रिंयका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, “हम सभी को मणिपुर में शांति के प्रयासों को आगे बढ़ाते हुए हिंसा की एक स्वर में निंदा करनी पड़ेगी. केंद्र सरकार, प्रधानमंत्री आखिर मणिपुर की हिंसक घटनाओं पर आंख बंद करके क्यों बैठे हैं

क्या बोली केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी?

केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा,” मणिपुर से आया दो महिलाओं के यौन उत्पीड़न का वीडियो निंदनीय और पूरी तरह अमानवीय है. इस घटना में मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह से बात की, उनका कहना है कि उन्होंने मुझे सूचित किया है कि जांच अभी चल रही है साथ ही आश्वासन देते हुए कहा है कि अपराधियों को किसी भी परिस्थिति में बख्शा नहीं जाएगा.

मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने पुष्टि की है जिसमें उन्होंने कहा ईरानी ने बलात्कार की भयावह घटना पर मुख्य सचिव से बात की.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री से की अपील

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा, ” मणिपुर के हालात काफी चिंताजनक बनते जा रहे हैं मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करता हूं कि वे मणिपुर के हालातों पर ध्यान दें. इस वारदात की वीडियो मे दिख रहे अपराधियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए. भारत में आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए.”

प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए बोले राहुल गांधी 

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस घटना पर दुख का इज़हार किया और प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा,” मणिपुर जल गया, यूरोपीय संसद में भारत के आंतरिक मामले पर चर्चा की गई. पीएम ने इस पर एक शब्द भी नहीं कहा. इस बीच राफेल ने उन्हें फ्रांस में बैस्टिल डे परेड का टिकट दिला दिया.”

स्मृति ईरानी के किया राहुल गांधी पर पलटवार

राहुल गांधी के ट्वीट करने के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए हुए कहा, ”एक व्यक्ति जो भारत के आंतरिक मामलों में अंतरराष्ट्रीय हस्तक्षेप चाहता है, एक निराश राजवंश जो ‘मेक इन इंडिया’ की महत्वाकांक्षआ को ठोस पहुंचाता है जब हमारे प्रधानमंत्री को राष्ट्रीय सम्मान मिलता है तो वह भारत का मजाक उड़ाता है.”

स्मृति ईरानी के कहा, ”लोगों की ओर से अस्वीकार किए जाने के बाद, वह इस बात से नाराज हैं कि रक्षा अनुबंध अब राजघराने के दरवाजे पर नहीं पहुंच रहे हैं. ”पीएम मोदी फ्रांस की यात्रा संपन्न कर शनिवार को एक दिवसीय यात्रा के लिए यूएई पहुंचे हैं.

calender
20 July 2023, 01:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो