Parliament: मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला सकता है विपक्ष, 'इंडिया' गठबंधन की बैठक में बनी रणनीति

Monsoon Session: बीजेपी ने आज संसदीय दल की बैठक की. तो वहीं विपक्षी नेताओं ने संसद में सरकार को घेरने और रणनीति बनाने के लिए मंगलवार को बैठक में चर्चा की.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Parliament Monsoon Session 2023: इंडिया गठबंधन में शामिल कुछ विपक्षी दल लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस पेश कर सकते है. मंगलवार को विपक्षी गठबंधन इंडिया के कुछ दलों की बैठक हुई. बैठक में अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस सौंपने को लेकर चर्चा हुई. दरअसल, मणिपुर मुद्दे पर पीएम मोदी को संसद में बोलने के लिए मजबूर करने के कई विकल्पों पर विचार करने के बाद ये फैसला लिया गया है.

सूत्रों से मुताबिक, मणिपुर में जारी हिंसा की स्थिति पर पीएम मोदी को संसद में बोलने के लिए मजबूर करने के विभिन्न विकल्पों पर विचार करने के बाद ये फैसला लिया है. क्योंकि विपक्ष का मानना है कि सरकार को मणिपुर मुद्दे पर चर्चा शुरू करने के लिए मजबूर करने का यह एक प्रभावी तरीका है. इसके अलावा मणिपुर मुद्दे पर सरकार को घेरने की विपक्ष की रणनीति संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में जारी रहेगी.

बता दें कि विपक्ष लगातार मणिपुर मुद्दे पर सदन में चर्चा की मांग कर रहा है. विपक्षी सांसदों को कहना है कि पीएम मोदी को सदन के भीतर मणिपुर की स्थिति के बारे में बोलना चाहिए. जबकि सरकार का कहना है कि वह मणिपुर पर चर्चा के लिए तैयार है, लेकिन विपक्ष चर्चा से भाग रहा है. 

20 जुलाई को शुरू हुआ था संसद सत्र 

बता दें कि 20 जुलाई को संसद का मानसून सत्र हुआ था. सत्र से पहले ही मणिपुर से दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाने की घटना का वीडियो सामने आने के बाद से ही संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में विपक्षी दलों का हंगामा जारी है.

calender
25 July 2023, 03:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो