Parliament: राघव चड्ढा ने दिया बिजनेस सस्पेंशन नोटिस, कहा-अध्यादेश का विरोध करने का हरसंभव प्रयास होगा

AAP MP Raghav Chadha: राघव चड्डा ने मणिपुर मुद्दे पर चर्चा के लिए राज्यसभा में फिर से बिजनेस सस्पेंशन नोटिस पेश किया है. साथ ही दिल्ली अध्यादेश पर भी बयान सामने आया है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Parliament Monsoon Session 2023: आप नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने सोमवार को राज्यसभा में बिजनेस सस्पेंशन नोटिस दिया है. उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की विफलता के कारण मणिपुर राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब होने पर संसद में चर्चा के लिए बिजनेस सस्पेंशन नोटिस दायर किया है.

आप नेता ने दिल्ली अध्यादेश को लेकर कहा कि ये दो करोड़ दिल्लीवासियों के वोट के अधिकार को जारी कर देगा. उन्होंने कहा कि हम संसद में दिल्ली अध्यादेश का विरोध करने का हरसंभव प्रयास करेंगे. राघव चड्ढा ने कहा, आम आदमी पार्टी और पूरा 'I.N.D.I.A' गठबंधन आज दिल्ली सेवा बिल को हराने और अपना विरोध दर्ज कराने के लिए हर संभव प्रयास करेगा. बता दें कि सोमवार को राज्यसभा में गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली विधेयक पेश करेंगे.

आप नेता ने कहा, 'लेजिसलेटिव प्रोसेस से भी दिल्ली के बिल को रोकेंगे और ज्यूडिशल प्रोसेस सुप्रीम कोर्ट के माध्यम से भी इस बिल को रोकने का प्रयास करेंगे.' उन्होंने कहा, 'ये बिल दिल्ली के दो करोड़ लोगों को गुलाम बनाने का बिल है. ये बिल दिल्ली के दो करोड़ लोगों के वोट के अधिकार को जीरो कर देता है.' क्योंकि जिस सरकार को आप वोट डालकर काम करने के लिए चुनते हो उसके पास कोई शक्ति नहीं बचेगी और सारी शक्तियां उपराज्यपाल को सौंप दी जाएंगी.

राघव चड्ढा ने कहा कि जहां तक इस बिल को लाने का सवाल है, अगर पार्टियां समझती हैं कि दिली सेवा बिल दिल्ली में एक प्रयोग है. अगर ये प्रयोग दिल्ली में सफल हो जाता तो बीजेपी सभी गैर भाजपा सरकारों की शक्तियां छीनने के लिए इस प्रकार के करेगी. इसलिए सब जानते हैं कि इस प्रयोग को रोकना अति आवश्यकता है.

calender
07 August 2023, 11:12 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो