PM Modi in Odisha:ओडिशा में पीएम मोदी की 10 बड़ी बातें, जानिए लालकृष्ण आडवाणी को लेकर क्या कुछ बोले

PM Modi in Odisha: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के संबलपुर में एक सभा को संबोधित किया. ओडिशा के संबलपुर में पीएम मोदी ने कहा कि, आज बीजेपी के हर कार्यकर्ता के लिए गर्व और सम्मान का दिन है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

PM Modi in Odisha: पीएम मोदी शनिवार 3 फरवरी को ओडिशा के संबलपुर में दो दिवसीय दौरे पर है. इस दौरान पीएम मोदी ने संबलपुर में भारतीय प्रबंधन संस्थान के स्थायी परिसर का उद्घाटन करने के साथ 68 हजार रुपये की 18 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस मौके पर पीएम मोदी के साथ राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, राज्यपाल रघुवर दास और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेद्र प्रधान भी उपस्थित थे. 

हर BJP  कार्यकर्ताओं के लिए सम्मान का दिन: PM

ओडिशा के संबलपुर में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, "ये सम्मान, हम सब कार्यकर्ताओं का सम्मान है, ये सम्मान उस विचारधारा का भी सम्मान है जो राष्ट्र प्रथम को लेकर चलती है, ये सम्मान दो सांसद वाली पार्टी से चलकर देश और विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनने का और कार्यकर्ताओं के संघर्षों का सम्मान है. आज भाजपा के हर एक कार्यकर्ता के लिए गर्व और गौरव का दिन है. आज देश ने हम सब के आदरणीय नेता लालकृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न देने की घोषणा की है."

लालकृष्ण आडवाणी पर क्या बोले PM मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि,  यह सम्मान हमारी 'राष्ट्र प्रथम' की विचारधारा का सम्मान है. यह सम्मान उन कार्यकर्ताओं के संघर्ष की मान्यता है जिन्होंने 2 सांसदों वाली पार्टी को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी में बदल दिया है. ये सम्मान उन प्रयासों का भी सम्मान है जिन्होंने भारत के लोकतंत्र को मजबूत किया है. आज आप सभी को खुशखबरी मिली है कि देश हमारे आदरणीय नेता श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को 'भारत रत्न' से सम्मानित करेगा. यह सम्मान न सिर्फ देश सेवा की परंपरा का सम्मान है, बल्कि सभी कार्यकर्ताओं का भी सम्मान है. 

आगे उन्होंने कहा कि, "आडवाणी जी ने भारत के लोकतंत्र को एक पार्टी, एक परिवार की कैद से निकालने के लिए निरंतर संघर्ष किया, सबका मार्गदर्शन किया.  उन्होंने परिवारवादी विचारधारा को चुनौती देकर भारत के लोकतंत्र को सर्वसमावेशी और राष्ट्रवादी विचारधारा से जोड़ा. दो दिन पहले ही देश का नया बजट आया है.  पिछले 10 वर्षों में जिस नीति पर चलते हुए देश के 25 करोड़ लोग, गरीबी से बाहर निकले हैं, ये बजट उसी नीति को और मजबूत करता है. बजट का ऐलान है- गरीबों को सशक्त करने की गारंटी. हमारे युवा हों, महिलाएं हों, किसान हों, मछली पालक हों, ये बजट सबके विकास की गारंटी देता है."

आडवाणी जी ने देश में गंदी राजनीति के दुष्चक्र को तोड़ने के लिए अथक प्रयास किया. उन्होंने भारत के लोकतंत्र को एक पार्टी और एक परिवार की कैद से मुक्त कराने के लिए लगातार संघर्ष किया. उन्होंने परिवारवादी विचारधारा को चुनौती देकर भारत के लोकतंत्र को सर्वसमावेशी एवं राष्ट्रवादी विचारधारा से जोड़ा. बीते 10 वर्षों में ​हमने उन गांवों में भी बिजली पहुंचाई, जो देश की आजादी के बाद भी अंधेरे में थे. हम LED बल्ब की नई क्रांति देश में लाए ताकि गरीब का बिजली बिल कम हो, अब हमारा प्रयास है कि देश के गरीब का बिजली बिल भी जीरो हो जाए इसलिए इस बजट में 1 करोड़ परिवारों के लिए रूफटॉप सोलर पावर स्कीम की घोषणा की गई है. 

पीएम मोदी ने लखपति दीदी को लेकर दिया बयान

प्रधानमत्री ने कहा कि, "बीते 10 वर्षों में करीब 1 करोड़ बहनें लखपति दीदी बन चुकी हैं. इस वर्ष के बजट में 3 करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य उठाया गया है. 2014 के पहले 10 वर्षों तक, केंद्र में जो सरकार थी, वह बजट में जितनी घोषणाएं करती थी, उससे कई गुना बड़े घोटाले करती थी. 2014 से पहले भारत का युवा निराशा में डूबा था, उसका भविष्य अंधेरे में था, आज भारत का युवा आत्मविश्वास से भरा है क्योंकि उसके पीछे ईमानदार भाजपा सरकार खड़ी है." 

calender
03 February 2024, 05:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो