PM Modi: काशी में 28 KM तक फूलों की बारिश, असम-अरुणाचल को भी पीएम का इंतजार

PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार शाम असम की राजधानी तेजपुर पहुंचे. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया.

JBT Desk
JBT Desk

PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दुनिया की सबसे ऊंची जगह पर बनी सबसे लंबी सुरंग देश को समर्पित करेंगे. रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण यह सुरंग 13,000 फीट की ऊंचाई पर बनी सबसे लंबी सुरंग है. यह डबल लेन हर मौसम में खुली रहने वाली सुरंग अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम कमिंग और तवांग जिलों को जोड़ेगी. एलएसी तक पहुंचने का यही एकमात्र रास्ता है. इसके अलावा पीएम ईटानगर में 20 से ज्यादा परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे.

कई जगह पीएम का प्रोग्राम 

प्रधानमंत्री असम और अरुणाचल प्रदेश की दो दिवसीय यात्रा पर शुक्रवार शाम को तेजपुर पहुंचे, जहां असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने उनका स्वागत किया. यहां से प्रधानमंत्री काजीरंगा नेशनल पार्क पहुंचे. यहां रात्रि विश्राम के बाद सुबह हम काजीरंगा अभयारण्य का दौरा करेंगे. इसके बाद पीएम यहां से ईटानगर के लिए रवाना होंगे. 

पीएम मोदी प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत बने 5.5 लाख से अधिक घरों का गृहप्रवेश समारोह भी करेंगे. आज दोपहर पीएम मोदी अरुणाचल प्रदेश के लिए रवाना होंगे जहां वह तवांग में 825 करोड़ रुपये से बनी सेला टनल का उद्घाटन करेंगे. यह सुरंग अरुणाचल के तवांग को असम के तेजपुर से जोड़ेगी. 

डिगबोई रिफाइनरी का विस्तार

प्रधानमंत्री 768 करोड़ रुपये की लागत से डिगबोई रिफाइनरी के विस्तार के लिए गुवाहाटी में IOCL के बेथकुची टर्मिनल का वस्तुतः उद्घाटन करेंगे. 510 करोड़ रुपये की लागत से गुवाहाटी रिफाइनरी को 1 मिलियन मीट्रिक टन से 1.2 मिलियन मीट्रिक टन तक विस्तारित करने की आधारशिला रखेंगे. पीएम 3,992 करोड़ रुपये की लागत वाली बरौनी से गुवाहाटी तक पाइपलाइन परियोजना का उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा पीएम कई अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी करने वाले हैं. 

calender
09 March 2024, 07:15 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो