PM Modi: आज एमपी-राजस्थान के दौरे पर पीएम मोदी, 26 हजार करोड़ की देंगे सौगात

PM Modi: पीएम मोदी आज दो चुनावी राज्यों मध्य प्रदेश और राज्यस्थान में विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. बीते दो महीने में पीएम मोदी का ये चौथा मध्यप्रदेश का दौरा होगा.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

PM Modi Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को मध्य प्रदेश और राज्यस्थान का दौरा करेंगे. इस बीच पीएम मोदी दोनों राज्यों को 26 हजार करोड़ रुपये से अधिक विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे. प्रधानमंत्री सुबह 10:45 बजे राज्यस्थान के चित्तौड़गढ़ में लगभग सात हजार करोड़ रूपये की विभिन्न विकासकारी परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी दोपहर तीन बजे ग्वालियर पहुंचेंगे. जहां पर प्रधानमंत्री 19 हजार करोड़ रूपये से ज्यादा की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

पीएम मोदी सोमवार को मध्य प्रदेश के ग्वालियर और जबलपुर का दौरा करेंगे. ग्वालियर में पीएम मोदी 11,895 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले दिल्ली-वडोदरा एक्सप्रेसवे विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. वहीं, जबलपुर में 12 हजार करोड़ रुपये की विकासकारी परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

2.2 लाख से अधिक घरों के गृह प्रवेश समारोह की करेंगे शुरुआत

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने कहा कि पीएम मोदी अपनी ग्वालियर यात्रा के दौरान 1,880 करोड़ रुपये से अधिक की पांच अलग-अलग सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत बनने वाले 2.2 लाख से अधिक घरों के लिए गृह प्रवेश समारोह भी शुरुआत करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी लगभग 140 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले पीएम आवास योजना (शहरी) के घरों का उद्घाटन करेंगे.

दो महीने के भीतर चौथा एमपी दौरा

प्रधानमंत्री ग्वालियर और श्योपुर में 1,530 करोड़ रुपये से अधिक की जल जीवन मिशन से जुड़ी कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. क्षेत्र के लगभग 720 से ज्यादा गांवों को इसका लाभ होगा. इसके अलावा आयुष्मान भारत स्वास्थ्य मिशन के तहत 9 स्वास्थ्य केंद्रों की शिलान्यास भी करेंगे. बता दें कि बीते दो महीने में पीएम मोदी का ये चौथा मध्य प्रदेश का दौरा होने जा रहा है. 

calender
02 October 2023, 06:49 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो