TMC Protest: पैसा रोककर पश्चिम बंगाल को आर्थिक तौर पर वंचित कर रही सरकार, टीएमसी नेता का केंद्र पर गंभीर आरोप

TMC Protest: लोकसभा में टीएमसी के नेता सुदीप बंदोपाध्याय ने कहा कि, केंद्र ने बंगाल को आर्थिक तौर पर वंचित करना शुरू कर दिया है, जिसको हम इकनॉमिक तौर पर ब्लॉकेज करना बोलते हैं.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

TMC Protest: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) सोमवार और मंगलवार को दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करने की योजना बना चुकी है. इस मुद्दे पर टीएमसी के वरिष्ठ नेता और लोकसभा में दल के नेता सुदीप बंदोपाध्याय ने मीडिया से बात की. इस दौरान उन्होंने केंद्र पर पश्चिम बंगाल की धनराशि रोकने का आरोप लगाया. जिसमें  उन्होंने कहा कि जहां अनियमितता है वहां का पैसा रोक लिया जाए, लेकिन राज्य का पूरा पैसा कैसे रोका गया है?   

लोकसभा में टीएमसी के नेता सुदीप बंदोपाध्याय ने कहा कि, केंद्र ने बंगाल को आर्थिक तौर पर वंचित करना शुरू कर दिया है, जिसको हम इकनॉमिक तौर पर ब्लॉकेज करना बोलते हैं. हमें 15000 करोड़ से ज्यादा राशि मनरेगा प्रोजेक्ट की मिलनी है. यह मजदूरों का पैसा है.

केंद्र के खिलाफ दिल्ली में प्रदर्शन

टीएमसी सांसद ने कहा कि आवास योजना के बारे में हमने गिरिराज सिंह से मुलाकात किया था. संसद में 20 सितंबर को मैंने खुद उनसे समय देने के लिए बात भी की है. पश्चिम बंगाल की सरकार ने इस मुद्दे को लेकर 60 बार चिट्ठी लिखी है, इसके बावजूद भी कोई एक्शन नहीं लिया गया, इसीलिए आखिर में हमें लगा कि हम सब दिल्ली में आकर केंद्र सरकार के इस रवैये का विरोध करेंगे.

प्रदर्शन के लिए नहीं मिली जगह

दिल्ली में टीएमसी की प्रदर्शन को लेकर जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि, हम लोग कल सोमवार को राजघाट जाएंगे. इसके बाद मंगलवार तीन अक्टूबर को हम जंतर मंतर जाएंगे. हमने तीन तारीख को विरोध प्रदर्शन करने के लिए जो जगह मांगी थी वह जगह नहीं मिली. हम राज्यमंत्री से भी मिलने की कोशिश करेंगे. अभी तक मंत्री महोदय से मिलने का समय नहीं मिला है. गिरिराज सिंह से टाइम मांगा, लेकिन नहीं मिला. मैं खुद गया था गिरिराज सिंह से मिलने के लिए. उन्होंने बता दिया कि छत्तीसगढ़ में चुनाव है. उन्होंने बोला कि मुझे पार्टी की तरफ से जाना पड़ेगा.

'ममता से डरती है केंद्र सरकार'

केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए टीएमसी सांसद ने कहा कि, यह (केंद्र) सरकार ममता जी से डरती हैं. ममता जी का कोई प्रोग्राम, पार्टी का कोई भी प्रोग्राम, सोचते हैं कि सफल हो जाए तो हमारी पार्टी का सत्यानाश हो जाएगा. मैं पांच बार से  सांसद हूं, लेकिन मैंने कभी ऐसा देखा कि अपने ही राज्य का पैसा बंद करने के लिए उनकी पार्टी के सांसद काम कर रहे हैं.

calender
01 October 2023, 10:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो