PM Modi: प्रधानमंत्री मोदी 14-15 नवंबर को झारखंड दौरे पर जाएंगे

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 और 15 नवंबर 2023 को झारखंड का दौरा करेंगे. इस दौरन पीएम भगवान बिरसा मुंडा की जन्मस्थली उलिहातु गांव का दौरा करने वाले पहले प्रधान मंत्री होंगे.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 और 15 नवंबर 2023 को झारखंड का दौरा करेंगे. इस दौरन पीएम भगवान बिरसा मुंडा की जन्मस्थली उलिहातु गांव का दौरा करने वाले पहले प्रधान मंत्री होंगे. बाद में पीएम भगवान बिरसा मुंडा की जन्मस्थली उलिहातु गांव जाएंगे, जहां वह भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे. 

विज्ञप्ति के अनुसार, पीएम मोदी सुबह करीब 11:30 बजे खूंटी में तीसरे जनजातीय गौरव दिवस, 2023 के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम में भी भाग लेंगे.

कार्यक्रम के दौरान वह 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' और प्रधानमंत्री विशेष रूप से कमजोर जनजातीय समूह (PVTG) मिशन का शुभारंभ करेंगे.

आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, प्रधान मंत्री पीएम-किसान की 15वीं किस्त भी जारी करेंगे और झारखंड में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, राष्ट्र को समर्पित और आधारशिला रखेंगे.

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, पीएम मोदी का यह निरंतर प्रयास रहा है कि इन योजनाओं का लाभ समयबद्ध तरीके से सभी लक्षित लाभार्थियों तक पहुंचे, यह सुनिश्चित करके सरकार की प्रमुख योजनाओं की संतृप्ति प्राप्त की जाए.

calender
13 November 2023, 11:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो