कर्नाटक में बोले PM मोदी - हमारा रिमोट कंट्रोल 140 करोड़ हिंदुस्तानी

कर्नाटक के अंकोला में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी बुधवार को आयोजित एक सार्वजनिक सभा में हिस्सा लिया है। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि 'हमें कर्नाटक को देश में नंबर-1 बनाना है और ऐसा करने में वास्तव में क्या भूमिका निभाएगा?

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

कर्नाटक के अंकोला में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी बुधवार को आयोजित एक सार्वजनिक सभा में हिस्सा लिया है। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि 'हमें कर्नाटक को देश में नंबर-1 बनाना है और ऐसा करने में वास्तव में क्या भूमिका निभाएगा? यह आपका वोट है! आपका वोट बीजेपी को ! भाजपा की डबल-इंजन सरकार के शासन का प्रारंभिक समय अंतराल को भरने और कांग्रेस और जद (एस) द्वारा की गई गिरावट और क्षति की 'मरम्मत' करने में चला गया। उसके बाद हमने प्रदेश में विकास को तेजी से गति दी और हमने इसे देश का नंबर-1 राज्य बनाने का संकल्प लिया है।

पीएम मोदी ने कहा कि 'कांग्रेस-जेडीएस सरकार के दौरान 30 हजार करोड़ रुपये के आस-पास FDI कर्नाटक में आता था। लेकिन हमें मिले तीन साल में ही ये तीन गुना सालाना बढ़ कर 90 हजार करोड़ रुपये हो गया। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि बीजेपी सरकार की पहली प्राथमिकता कर्नाटक का विकास है। भ्रमित कांग्रेस सेवानिवृत्ति के नाम पर वोट मांगने और मुझे बार-बार गाली देने के अलावा कुछ नहीं कर रही है! क्या कर्नाटक दुर्व्यवहार की संस्कृति को स्वीकार करता है?

क्या कर्नाटक गाली देने वालों को कभी माफ करेगा: PM

नरेंद्र मोदी ने कहा कि 'क्या कर्नाटक को गाली देने वाले पसंद हैं? क्या गालियां देने वालों को कर्नाटक कभी माफ करेगा? कर्नाटक कांग्रेस का क्या करेगा? मुझे पता है, कर्नाटक कांग्रेस को सजा देगा! जब आप मतदान के लिए जाएं, तो बटन दबाने से पहले बस 'जय बजरंग बली' का जाप करें और उसे दंड दें! कांग्रेस अपने दशकों के कुशासन से जन विश्वास खो चुकी है इसलिए झूठे आरोप और झूठी गारंटी... यही कांग्रेस का एकमात्र सहारा बचा है। कांग्रेस आज भी कर्नाटक की हर योजना में 85% कमीशन खाने को तैयार बैठी है।

प्रधानंमंत्री ने कहा कि 'आप जानते हैं कि कांग्रेस इतनी हताशा में, इतनी बार और इतनी अधिक गाली क्यों देती है? क्योंकि मैं वह हूं जिसने सालों-साल कांग्रेस द्वारा पोषित 'भ्रष्ट व्यवस्था' को कुचला है! 4 करोड़ 20 लाख नकली नामों को उन्होंने (कांग्रेस) ने राशन दिया। 4 करोड़ नकली नामों को गैस की सब्सिडी दी, 1 करोड़ नकली नामों को महिला कल्याण के नाम पर पैसा भेजा। 30 लाख नकली विद्यार्थियों को छात्रवृति भेजी जा रही थी। कांग्रेस ने देश के कोने-कोने में करीब 10 करोड़ नकली नाम सरकारी कागजों में डलवा दिए थे।

पीएम मोदी ने कहा कि 'इनको मिलने वाले पैसे कहां जाते होंगे? ये पैसा जा रहा था कांग्रेस के टॉप से बॉटम तक बैठे भ्रष्ट नेताओं की जेब में। कांग्रेस ने आदिवासियों को केवल वोट बैंक के तौर पर उपयोग किया और आदिवासियों को सुविधाओं से वंचित रखा। कांग्रेस ने अपनी सरकारों के दौरान आदिवासी नेतृत्व को भी आगे नहीं आने दिया। यही कारण है कि आज पूरे देश में आदिवासी समाज कांग्रेस को सबक सिखाने का संकल्प कर के बैठा है।

calender
03 May 2023, 04:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो