Wrestler Protest: प्रदर्शनकारी पहलवानों से मिलने पहुंची ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा

WFI अध्यक्ष के खिलाफ जंतर-मंतर पर पहलवानों का प्रदर्शन जारी है। इस बीच भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा धरना स्थल पर पहुंची है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया समेत कई पहलवान 23 अप्रैल से WFI अध्यक्ष के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे है।

भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पहलवानों का प्रदर्शन जारी है। बुधवार को भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद (मनोनीत) पीटी उषा जंतर मंतर पर पहलवानों से बातचीत करने के लिए पहुंची हैं। प्रदर्शकारी पहलवान बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीडन का आरोप लगाते हुए उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। 

राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश को मेडल दिला चुके विनेश फोगाट, साक्षी मलिक समेत कई पहलवान भारतीय कुश्ती महासंघ अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन कर रहे है। पहलवान मामले की जांच करने वाली निगरानी पैनल की रिपोर्ट को सार्वजनिक सार्वजनिक करने और बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली पुलिस ने यौन उत्पीड़न की शिकायत पर बृजभूषण के खिलाफ दो मामले दर्ज किए है।  

दिल्ली पुलिस कर रही मामले की जांच  

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने शिकायतकर्ताओं के बयान दर्ज करने शुरू कर दिए है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, यौन उत्पीडन का आरोप लगाने वाली महिला पहलवानों के बयान दर्ज करने के बाद पुलिस आगे की जांच कर रही है। बयान में जिक्र की गई जगहों और इवेंट के बारे में फेडरेशन और कंसर्न ऑथोरिटी से जानकारी ले रही है, ताकि पुलिस लगाए गए आरोपों की सच्चाई का पता लगा सके। यह जानकारी मिलने के बाद पुलिस वहां मौजूद लोगों के भी बयान दर्ज कर सकती है। जानकारी के मुताबिक, अब तक दिल्ली पुलिस ने कुछ शिकायतकर्ताओं के बयान दर्ज किए है। वहीं कुछ के बयान आज दर्ज हो सकते है। 

calender
03 May 2023, 12:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो