PM Modi: पीएम मोदी ने शुरू किया '11 दिन का विशेष अनुष्ठान' बोले, इस शुभ अवसर का साक्षी बनूंगा

PM Modi: राम मंदिर के उद्घाटन से पहले पीएम मोदी ने 'विशेष 11 दिवसीय अनुष्ठान' शुरू किया है, इसके लिए पीएम ने जनता से आशीर्वाद मांगा है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

PM Modi: राम मंदिर रामलला के प्रतिष्ठा समारोह को लेकर मोदी ने एक ऑडियो रिकॉर्डिंग जारी की है, जिसमें कहा कि 'राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह में अब केवल 11 दिन बचे हैं और मेरा सौभाग्य है कि मैं भी इस शुभ अवसर का साक्षी बनूंगा. मैं आज से 11 दिनों का विशेष अनुष्ठान शुरू कर रहा हूं.

क्या बोले पीएम?

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. इसको लेकर यूपी के साथ साथ पूरे देश में तैयारियां चल रही हैं. पीएम ने भी इसको लेकर एक नया अपडेट देते हुए कहा है कि  'अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में केवल 11 दिन बचे हैं. मैं भाग्यशाली हूं कि मैं भी इस पवित्र अवसर का गवाह बनूंगा. भगवान ने मुझे प्राण प्रतिष्ठा के दौरान भारत के नागरिकों का प्रतिनिधित्व करने के लिए बनाया है. इसे ध्यान में रखते हुए, मैं 11 दिन का विशेष अनुष्ठान शुरू कर रहा हूं.'

भावनाओं को व्यक्त करना मुश्किल

प्रधान मंत्री ने यह भी कहा है कि भगवान ने उन्हें अभिषेक के दौरान सभी भारतीयों का प्रतिनिधित्व करने का जरिया बनाया है. पीएम ने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें लिखा है कि इस समय उनके लिए अपनी भावनाओं को शब्दों में व्यक्त करना बहुत मुश्किल है. 

22 जनवरी को होनी है प्राण प्रतिष्ठा 

22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है. किसी भी मंदिर में भगवान की मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा का बहुत महत्व होता है. मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के बिना भगवान की पूजा अधूरी मानी जाती है. इसके लिए देशभर से बड़ी हस्तियों को निमंत्रण दिया गया है. 

calender
12 January 2024, 09:41 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो