PM Modi: पीएम मोदी गुजरात में 5950 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास, सरदार पटेल को देंगे श्रद्धांजलि

PM Modi Gujarat Visit: 30 अक्टूबर को गुजरात को करोड़ों रुपये की सौगात मिलेगी. गुजरात सरकार ने कहा कि पीएम मोदी सोमवार को मेहसाणा के दाभोड़ा में 5,950 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

PM Modi Gujarat Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार से दो दिवसीय गुजरात के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान पीएम मोदी 5,950 करोड़ रुपये की विभिन्न विकासकारी परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी नर्मदा जिले में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर सरदार वल्लभभाई पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और बनासकांठा जिले के अंबाजी मंदिर पूजा करेंगे.

गुजरात सरकार की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को मेहसाणा जिले के दाभोड़ा गांव में 5,950 करोड़ की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इन योजनाओं में मेहसाणा और अहमदाबाद जिलों में दो रेलवे परियोजनाएं शामिल है. इस परियोजना के तहत 77 किमी. लंबा पश्चिमी माल गलियारा खंड और वीरमगाम से सामखियाली तक लगभग 182 किमी. लंबी रेलवे लाइन डबल ट्रैक की जाएगी. इसके अलावा पीएम मोदी गुजरात रेलवे इंफ्रास्ट्रक्चर डवलपमेंट कॉरपोरेशन की एक परियोजना का शुभारंभ करेंगे. 

पर्यटन क्षेत्र को मिलेगा बढ़ावा 

प्रधानमंत्री मोदी एकता नगर में पर्यटन सुविधाओं और विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. जिनमें 30 ई-बसें, पब्लिक बाइक-शेयरिंग प्रोग्राम, गुजरात गैस लि. की सिटी गैस का वितरण, एकता नगर में पर्यटकों के लिए परिवहन सुविधा को बेहतर करने के लिए गोल्फकार्ट जैसी परियोजनाए शामिल है. इसके अलावा पीएम मोदी 98वें कॉमन फाउंडेशन कोर्स के अधिकारी प्रशिक्षुओं की एक सभा को संबोधित करेंगे.

'मेरा युवा भारत' करेंगे लॉन्च  

प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर सरदार वल्लभभाई पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. 31 अक्टूबर को सरदार पटेल की जयंती के मौके पर पीएम मोदी युवाओं के राष्ट्रव्यापी संगठन 'मेरा युवा भारत' को लॉन्च करेंगे. रविवार को मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने इसकी घोषणा की थी.

calender
30 October 2023, 09:00 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो