Ayodhya: 30 दिसंबर को अयोध्या जाएंगे पीएम मोदी, 11,100 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

Ayodhya: पीएम मोदी 30 दिसंबर को पुनर्विकसित अयोध्या रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करने और नई अमृत भारत ट्रेनों और वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने के लिए अयोध्या जाएंगे.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Ayodhya: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर शनिवार को अयोध्या का दौरा करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी 30 दिसंबर को पुनर्विकसित अयोध्या रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करने और नई अमृत भारत ट्रेनों और वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने के लिए अयोध्या जाएंगे. वह कई अन्य रेलवे परियोजनाएं भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

पीएम नवनिर्मित अयोध्या हवाई अड्डे का भी उद्घाटन करेंगे और एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लेंगे जहां वह राष्ट्र के लिए संवेदनशील, राज्य में 15,700 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इनमें अयोध्या और उसके आसपास के क्षेत्रों के विकास के लिए लगभग 11,100 करोड़ रुपये की परियोजनाएं और पूरे उत्तर प्रदेश में अन्य परियोजनाओं से संबंधित लगभग 4600 करोड़ रुपये की परियोजनाएं शामिल हैं. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12.15 बजे नवनिर्मित अयोध्या एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे. दोपहर लगभग 1 बजे, पीएम मोदी एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लेंगे जहां वह राज्य में 15,700 करोड़ से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे, राष्ट्र को समर्पित करेंगे और आधारशिला रखेंगे.

बता दें कि अयोध्या रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास 240 करोड़ रुपये की लागत से हुआ. अब यह तीन मंजिला स्टेशन है जिसमें लिफ्ट, एस्केलेटर, फूड प्लाजा, क्लॉक रूम, चाइल्ड केयर रूम, वेटिंग हॉल आदि जैसी आधुनिक सुविधाएं हैं.

calender
28 December 2023, 06:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो