पीएम मोदी ने हज और मुसलमानों को लेकर दिया बड़ा बयान, बोले मैंने क्राउन प्रिंस से बात की

पीएम मोदी नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अलीगढ़ में जनसभा को खिताब करते हुए मुसलमानों के लिए उन्होंने हज का कोटा बढ़वाने के लिए सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस से बात की थी.

JBT Desk
JBT Desk

PM Narendra Modi: पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अलीगढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पहले आम मुसलमान हज के लिए नहीं जा सकता था. सिर्फ रसूखदार लोग ही हज जा पाते थे लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार आई और मैंने क्राउनप्रिंस से बात करके हज का कोटा बढ़वाया. कांग्रेस और समाजवादी जैसी पार्टियों ने हमेशा तुष्टिकरण की सियासत की और मुसलमानों के सियासी, सामाजिक, आर्थिक तरक्की के लिए कभी कुछ नहीं दिया. 

पीएम मोदी ने कहा कि जब भी मैं पसमांदा मुसलमानों की मुसीबत की चर्चा करता हूं, तो इनके बाल खड़े हो जाते हैं. क्योंकि ऊपर के लोगों ने मलाई खाई और पसमांदा मुसलमानों को उनके हालात पर जीने के लिए मजबूर कर दिया गया. तीन तलाक को लेकर पीएम ने कहा कि इस प्रथा से कितनी ही बेटियों का जीवन तबाह हो गया था. अब मोदी ने तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाकर उनकी जिंदगी को महफूज़ किया है. आज न सिर्फ भारत का हज कोटा बढ़ा है बल्कि वीजा नियमों को भी आसान बनाया गया है. सरकार ने महिलाओं को बिना महरम हज जाने की इजाज़त भी दी है

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर पीएम ने कहा कि जो लोग योगी जी की पहचान सिर्फ बुलडोजर से करते रहते हैं, मैं उनकी आंखें खोलना चाहता हूं, उत्तर प्रदेश में आजादी के बाद जितना विकास नहीं हुआ, उतना अकेले योगी जी के कालखंड में हुआ है. दंगे, हत्या, गैंगवार, फिरौती आदि तो सपा सरकार का ट्रेडमार्क ही था, यही उनकी पहचान थी और उनकी राजनीति भी इसी से चलती थी लेकिन अब योगी जी की सरकार में अपराधियों की हिम्मत नहीं है कि वो नागरिकों का अमन-चैन बिगाड़ें.

calender
22 April 2024, 03:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो