Nuh violence: नूंह हिंसा में शामिल दो आरोपी और पुलिस के बीच मुठभेड़, एक के पैर में लगी गोली

Nuh violence: नूंह में हुई सांप्रदायिक हिंसा के बाद हरियाणा सरकार और पुलिस दोनों एक्शन में आ गए हैं. राज्य पुलिस ने हिंसा से जुड़े लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर अब तक 365 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • हिंसा में शामिल 365 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है पुलिस
  • राज्य के अलग-अलग जिलों में कुल 153 मामले किए गए दर्ज
  • 31 जुलाई को शोभा यात्रा के दौरान भड़की थी सांप्रदायिक हिंसा

Nuh violence: पिछले सप्ताह नूंह में हुई सांप्रदायिक हिंसा के बाद हरियाणा सरकार और पुलिस दोनों एक्शन में आ गए हैं. राज्य पुलिस ने हिंसा से जुड़े लोगों के खिलाफ 153 रिपोर्ट दर्ज कर अब तक 365 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. नूंह हिंसा में शामिल आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए गुरुवार को अपराध शाखा तावडू ने मुठभेड़ के बाद और दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. मुठभेड़ के दौरान एक आरोपी के पैर में गोली लगी है, उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जानकारी के अनुसार, निरीक्षक संदीप मोर के नेतृत्व में गठित टीम ने नूंह हिंसा के मामले में शामिल आरोपी मुनफेद निवासी गवारका को पुलिस मुठभेड़ के बाद साथी आरोपी सैकुल निवासी गवारका के साथ गिरफ्तार किया है. मुठभेड़ के दौरान सैकुल के पैर में गोली लगी है. 

आरोपियों से अवैध हथियार बरामद

पुलिस की टीम ने आरोपी सैफुल को अस्पताल में भर्ती कराया है. टीम ने आरोपियों के पास से एक अवैध देशी कट्टा, एक बाइक समेत अन्य सामान बरामद किया है. अपराध शाखा की यह कार्रवाई तावडू के सिलखो गांव की पहाड़ी के नजदीक हुई है.

हिंसा में शामिल 365 लोग गिरफ्तार

हिंसा के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए राज्य के अलग-अलग जिलों में कुल 153 एफआईआर दर्ज की हैं और 365 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि 111 और लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. वहीं 10 लोगों को सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. जबकि गुरुग्राम जिले में हिंसा को लेकर शुक्रवार तक 27 एफआईआर दर्ज की गई है और 38 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भड़काऊ पोस्ट से जुड़े 2300 वीडियो की जांच की जा रही है.

हिंसा के बाद सख्त हुआ प्रशासन

नूंह में भड़की सांप्रदायिक हिंसा के बाद जिला प्रशासन ने अब तक कुल 750 अवैध निर्माणों पर बुलडोजर की कार्रवाई कर चुका है. हालांकि हाईकोर्ट के आदेश के बाद बुलडोजर की कार्रवाई पर रोक लगा दिया गया है.

calender
10 August 2023, 03:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो