77वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या राष्ट्र को संबोधित करते हुए द्रौपदी मुर्मू ने कहा- 'महिला सशक्तीकरण को प्राथमिकता दें'

Independence Day on Droupadi Murmu:  देश की आजादी को 76 वर्ष पूरे हो चुके और हम सभी इस बार 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहे है, इस बीच राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 77वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर देश के नाम संबोधन दिया...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Independence Day on Droupadi Murmu:  देश की आजादी को 76 वर्ष पूरे हो चुके और हम सभी इस बार 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहे है, इस बीच राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 77वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर देश के नाम संबोधन दिया, उन्होंने देशवाशियों को बधाई देते हुए कहा कि, यह हम सभी के लिए गौरवशाली एवं शुभ अवसर है. मुझे यह देखकर बहुत खुशी हो रही है कि हवा में उत्सव का माहौल है.

आगे उन्होंने कहा कि, यह देखना हमारे लिए खुशी के साथ-साथ गर्व की बात है कि भारत में हर जगह, शहरों और गांवों में बच्चे, युवा और बुजुर्ग कैसे उत्साहित हैं और हमारी आजादी के इस त्योहार को मनाने की तैयारी कर रहे हैं. लोग बड़े उत्साह के साथ 'आजादी का अमृत महोत्सव' मना रहे हैं.

गांधी जी ने भारत की आत्मा को जगाया: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या राष्ट्र को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि, "स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर, मैं अपने साथी नागरिकों के साथ उन ज्ञात और अज्ञात स्वतंत्रता सेनानियों को कृतज्ञ श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं जिनके बलिदानों ने भारत को राष्ट्रों के समुदाय में अपना उचित स्थान फिर से हासिल करना संभव बना दिया है. मातंगिनी हाजरा और कनकलता बरुआ जैसी महान महिला स्वतंत्रता सेनानियों ने भारत-माता के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए. मां कस्तूरबा ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के साथ सत्याग्रह की कठिन राह पर कदम-कदम पर कदम बढ़ाया.

calender
14 August 2023, 07:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो