Bhagwant Mann News: पंजाब पुलिस में भर्ती को लेकर बोले भगवंत मान, पंजाबी नार्को आतंकवाद पर दिया बड़ा बयान

Bhagwant Mann News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने गुरुवार को पंजाबियों से राज्य को पूरी तरह से नशा मुक्त बनाने के लिए पंजाब विरोधी ताकतों द्वारा प्रायोजित

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Bhagwant Mann News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने गुरुवार को पंजाबियों से राज्य को पूरी तरह से नशा मुक्त बनाने के लिए पंजाब विरोधी ताकतों द्वारा प्रायोजित नार्को-आतंकवाद का मुकाबला करने का संकल्प लेने का आह्वान किया.

शहीद करतार सिंह सराभा के शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में गुरुवार को यहां पंजाब पुलिस द्वारा आयोजित एक विशाल नशा विरोधी साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाने से पहले सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब पर शुरू से ही आक्रमणकारियों ने लगातार हमले किए हैं और पंजाबियों ने उनका सामना किया है. 

उन्होंने कहा कि अब पंजाबी नार्को आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं, जिसे पंजाब विरोधी ताकतों द्वारा वित्त पोषित किया जा रहा है जो राज्य को पटरी से उतारना चाहते हैं. हालांकि भगवंत सिंह मान ने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब पंजाब नशा मुक्त राज्य होगा जिसके लिए हर पंजाबी को प्रण लेना चाहिए.

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की दुश्मन ताकतें देश के सामने राज्य की गलत तस्वीर पेश करने के लिए पंजाबियों को नशेड़ी करार देने पर तुली हुई हैं. उन्होंने कहा कि प्राचीन काल से ही पंजाब देश की तलवार और भोजन का कटोरा रहा है, लेकिन पंजाबियों के इस योगदान को अनदेखा करते हुए कुछ राजनीतिक दलों द्वारा इन देशभक्त धरती पुत्रों को नशेड़ी करार देने का दुष्प्रचार किया गया है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि अब पंजाब ने नशे के खिलाफ धर्मयुद्ध शुरू कर दिया है, जिसके लिए पवित्र शहर अमृतसर में श्री हरमंदिर साहिब में अरदास की गई.

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें पंजाब के शहीदों को गिनने की जरूरत नहीं है क्योंकि पंजाब के हर गांव की धरती पर इन वीरों की छाप है. उन्होंने कहा कि वास्तव में इस पवित्र भूमि के हर इंच पर महान गुरुओं, संतों, ऋषियों, शहीदों और कवियों के पदचिह्न हैं. भगवंत सिंह मान ने कहा कि पंजाबियों को कड़ी मेहनत और लचीलेपन की अदम्य भावना का आशीर्वाद मिला है, जिसके कारण वे अपने लिए जगह बनाते हैं.

calender
16 November 2023, 02:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो