Farmers Protest: क्या फिर दिल्ली जाएंगे किसान? जानिए बैठक में किन मुद्दों पर हुई बात

Farmers Protest: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, नित्यानंद राय, अर्जुन मुंडा और पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ बैठक के बाद किसान नेताओं ने मीडिया को संबोधित किया.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Farmers Protest: न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की गारंटी को लेकर पंजाब के किसान फिर से दिल्ली में कूच करने की तैयारी कर रहे हैं. किसान फसलों के MSP की गारंटी सरकार से चाहते हैं. पंजाब के हर गांव में किसान एकजुट होकर दिल्ली निकलने कि लिए तैयार हैं. 2020 में किसान आंदोलन की तपिश दिल्ली और देश ने महसूस की थी. तब 378 दिन तक किसान आंदोलन चला था.

किसान श्रमिक संघर्ष समिति के महासचिव सरवन सिंह पंढेर ने कहा कि, ''प्रत्येक किसान नेता ने हमारी सभी 10 पार्टियों पर निर्भयता के साथ बात की है. जहां 13 फरवरी तक हमारे दिल्ली मार्च का सवाल है, ऐसे ही जारी रहेंगे... सरकार बातचीत जारी रखना चाहती है, हमने कहा कि हमारे दरवाजे हमेशा खुले हैं.''

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, नित्यानंद राय, अर्जुन मुंडा और पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ बैठक के बाद किसान नेताओं ने मीडिया को संबोधित किया. इस दौरान जगजीत सिंह दल्लेवाल ने कहा कि, "आज हमारी सरकार के साथ बैठक हुई. बैठक सकारात्मक माहौल में हुई, पंजाब सरकार ने पहल की. हमने अपनी सभी मांगें विस्तार से, तथ्यों के साथ रखीं.

आगे उन्होंने कहा कि, सरकार ने हमारी बात सुनी और कहा कि वे हमारे सभी तथ्यों की गंभीरता से जांच करेंगे. हमारा 13 फरवरी का कार्यक्रम वैसे ही जारी रहेगा. सरकार ने हमें आश्वासन दिया है कि जल्द ही एक और बैठक होगी. अगर सरकार 13 तारीख से पहले एक बैठक बुलाती है और हमारे मुद्दों का समाधान करती है, तो यही होगा. ठीक है. नहीं तो 13 तारीख का हमारा कार्यक्रम वैसे ही चलता रहेगा."

किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के महासचिव सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि, "प्रत्येक किसान नेता ने हमारी सभी 10 मांगों पर तथ्यों के साथ बात की. मंत्रियों ने कहा कि सरकार उन मांगों पर विचार-विमर्श करेगी. हमें सरकार के फैसले के बारे में पता चल जाएगा." आने वाला समय. जहां तक ​​13 फरवरी को हमारे दिल्ली मार्च का सवाल है, यह वैसे ही जारी रहेगा... सरकार बातचीत जारी रखना चाहती है, हमने कहा कि हमारे दरवाजे हमेशा खुले हैं.''

calender
08 February 2024, 11:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो