Budget 2024: केंद्रीय बजट से नहीं हुआ राज्य का कोई फायदा, हरपाल सिंह चीमा बोले- पंजाबियों को निराश किया

Budget 2024: हरपाल सिंह ने कहा कि देश और खासकर पंजाब एक कृषि प्रधान देश है, देश के किसान केंद्र की मोदी सरकार से लगातार फसलों पर एमएसपी की गारंटी मांग रहे हैं.

Sachin
Sachin

Budget 2024: पंजाब सरकार में वित्त मंत्री हरपाल सिंह ने कहा कि केंद्रीय बजट में हमारे राज्य के लिए कुछ नहीं है, इससे हमारा कुछ भला होने वाला नहीं है. बजट को ध्यान से पढ़ा जाए तो इसमें पंजाब की खुशिहाली के लिए कुछ नहीं किया गया है. वित्त मंत्री ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने बीते दस वर्षों के बजट में पंजाब के साथ सिर्फ दोखा किया है और पंजाबियों को निराश करने का मौका नहीं छोड़ा है. 

पंजाब को सरकार ने नहीं दिया कोई पैसा

उन्होंने कहा कि पिछले दस वर्षों में बजट बताता है कि बीजेपी ने पंजाब के साथ भेदभाव किया है और आर्थिक लाभ से हमेशा वंचित रखा है. हरपाल सिंह ने कहा कि पंजाब में कई सामाजिक कल्याण की योजनाओं के रुपयों को केंद्र सरकार ने नहीं दिया है. इसके लिए हमने कई बार केंद्रीय वित्त मंत्री को पत्र लिखा और फंड जारी करने का अनुरोध किया है. लेकिन अभी तक भी केंद्र ने एक रुपये का बकाया नहीं चुकाया है. 

एक साल था किसानों ने किया आंदोलन

हरपाल सिंह ने कहा कि देश और खासकर पंजाब एक कृषि प्रधान देश है, देश के किसान केंद्र की मोदी सरकार से लगातार फसलों पर एमएसपी की गारंटी मांग रहे हैं. लेकिन सरकार सुनने को तैयार नहीं है. इसके लिए देश भर किसानों ने दिल्ली बॉर्डर आंदोलन भी किया था. लेकिन इस बजट में भी कोई प्रावधान किया गया. साथ ही इस बजट ने नौजवानों को भी निराश किया है. 

बीजेपी ने किया 2 करोड़ नौकरी देने का वादा

वित्त मंत्री ने कहा कि बीजेपी ने युवाओं को साल में 2 करोड़ नौकरी देने का वादा किया है, लेकिन रोजगार के नाम पर देश को युवाओं को ठगा है. क्योंकि यह सरकार सिर्फ जुमलों की सरकार है. बीजेपी ने सिर्फ लोगों को गुमराह कर सकती है और रोजगार-अर्थव्यवस्था के नाम पर आंकड़ों का खेल कर सकती है. झूठे आंकड़े देकर देश के युवाओं का बेवकूफ बना रहे हैं. 

calender
02 February 2024, 09:37 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो