Punjab News: NIA ने खालिस्तानी आतंकी लखबीर सिंह की जमीन जब्त की

Punjab News: शुक्रवार 25 अगस्त को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पंजाब के तरनतारन क्षेत्र में खालिस्तानी आतंकवादी लखबीर सिंह लांडा की जमीन जब्त कर ली.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • Punjab News: NIA ने खालिस्तानी आतंकी लखबीर सिंह की जमीन जब्त की

Punjab News: शुक्रवार 25 अगस्त को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पंजाब के तरनतारन क्षेत्र में खालिस्तानी आतंकवादी लखबीर सिंह लांडा की जमीन जब्त कर ली. बता दें कि इससे पहले NIA ने कनाडा स्थित आतंकवादी लखबीर सिंह संधू उर्फ 'लांडा' की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को 15 लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की थी, जो पंजाब में एक आतंकी मामले में वांछित है.

मूल रूप से तरनतारन जिला निवासी लांडा की गिरफ्तारी का वारंट भी लगभग 6 महीने पहले जारी किया गया था. लांडा के बारे में जानकारी है कि वह इस समय एडमॉन्टन, अल्बर्टा, कनाडा में रह रहा है. संधू 2022 में मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय पर हुए ग्रेनेड हमले के केस में वांछित है.

एनआईए की जांच में पता चला है कि वह आतंकवादी समूह और विदेशी-आधारित आतंकवादी संगठन टारगेट कीलिंग और हिंसक अपराधों को अंजाम देने के लिए देश के उत्तरी राज्यों में सक्रिय संगठित अपराध गिरोहों के प्रमुखों और सदस्यों के साथ सहयोग कर रहा था.

उसके खिलाफ पहली कार्रवाई दस साल से भी पहले आर्म्स एक्ट के तहत हुई थी. इससे पहले उस पर हत्या के प्रयास, हत्या और मादक पदार्थों की तस्करी सहित 18 आपराधिक मामले दर्ज हुए थे.

calender
25 August 2023, 05:48 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो