Telangana: तेलंगाना में केसीआर पर बरसे राहुल गांधी, जानिए क्या लगाए आरोप?

Telangana:रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने बीआरएस और एआईएमआईएम पार्टी पर जमकर निशाना साधा.

Sachin
Sachin

हाइलाइट

  • तेलंगाना में केसीआर पर बरसे राहुल गांधी
  • बीआरएस पार्टी पर मिली भगत का लगाया आरोप

Telangana:कांग्रेस नेता राहुल गांधी तेलंगाना के भूपालपल्ली से पन्नूर गांव तक विधानसभा चुनाव को लेकर की गई पार्टी की एक चुनावी यात्रा में शामिल हुए. इस दौरान रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने बीआरएस और एआईएमआईएम पार्टी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री केसीआर इस बार के चुनाव में हारने वाले हैं. 

राजा और प्रजा के बीच की लड़ाई

राहुल गांधी ने कहा कि यह लड़ाई राजा और प्रजा के बीच की है. आपने कहा था कि तेलंगाना में जनता का राज स्थापित हो मगर यहां पर एक परिवार का राज हो गया. कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि 'तेलंगाना में केवल एक ही परिवार का राज है. जनता से पार्टी का कोई लेना देना नहीं हैं.'

एक्स-रे जैसी है जातिगत जनगणना: राहुल गांधी 

कांग्रेस नेता राहुल  गांधी ने आगे कहा कि देश के लिए जातिगत जनगणना एक्स-रे का काम करेगी. उन्होंने कहा जब मैं जातिगत जनगणना की बात करता हूं, तो न तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और न ही तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर कुछ कहते हैं. आपको बता दें कि अभी हाल ही में बिहार में जातिय सर्वे रिपोर्ट सामने आई थी, जिसमें पता चला था कि राज्य की आबादी में ओबीसी की हिस्सेदारी 60 प्रतिशत से ज्यादा है. इसी वजह से राहुल ने अब राष्ट्रव्यापी जातिगत जनगणना कराने की बात कही है. वह लगातार इस मुद्दे को उठा रहे हैं. 

उन्होंने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश में सबसे बड़ा मुद्दा जातिगत जनगणना का है. जातिगत जनगणना से इस बात की जानकारी सामने आएगी कि देश में कितने दलित, ओबीसी, आदिवासी और सामान्य वर्ग के लोग हैं और किसकी कितनी भागीदारी है. उन्होंने कहा कि ये देश के एक्स-रे जैसा है और इससे यह भी मालूम होगा कि देश का धन कैसे बांटा जा रहा है.

 सरकार बनी तो करवाएंगे जातिगत जनगणना 

राहुल गांधी ने अपने सम्बोधन के दौरान कहा कि आज देश के सबसे अमीर लोगों का अरबों रुपये का कर्ज माफ हो जाता है. लेकिन एक किसान अपना बैंक लोन माफ कराना चाहे तो उसे मारकर भगा देते हैं. उन्होंने कहा कि दुकानदारों की जेब से जीएसटी निकलती है और अडानी जी की जेब में चली जाती है. ऐसा देश हमें नहीं चाहिए. इसलिए जातिगत जनगणना जरूरी है, उससे पता लगेगा कि किसकी कितनी आबादी है और किसके पास हिंदुस्तान का कितना धन है. तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार आते ही हम जातिगत आधारित गणना करवाएंगे.

कांग्रेस ने मिली भगत का लगाया आरोप 
 

देश में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार  तेलंगाना में ही हुआ है. उन्होंने आरोप लगते हुए कहा कि भाजपा, बीआरएस और एआईएमआईएम तीनों ही पार्टियां आपस में मिली हुईं है. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के पीछे सीबीआई या फिर ईडी क्यों नहीं लगती है. देश में इन दिनों ईडी को लेकर काफी हंगामा चल रहा है.

 

calender
19 October 2023, 02:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो