Ayodha News: अयोध्या में हनुमानगढ़ी के सहायक पुजारी की हत्या, गला रेत कर दिया घटना को अंजाम

Ayodha News: पुजारी का शव मंदिर की सीढ़ियों के बगल बने उनके कमरे में पाया गया. इस कमरे में उनके साथ तीन साधु और रहते थे है जिसमें से दो लोग फरार है.

Sachin
Sachin

हाइलाइट

  • अयोध्या में हनुमानगढ़ी के सहायक पुजारी की हत्या
  • गला रेत कर दिया घटना को अंजाम

Ayodha News: अयोध्या में स्थित हनुमानगढ़ी मंदिर से एक हत्या कि खबर सामने आई है. मंदिर के सहायक पुजारी राम सहारे दास की गला रेत कर हत्या कर दी गई है. उनका शव मंदिर की सीढ़ियों के बगल बने उनके कमरे में पाया गया. इस कमरे में उनके साथ तीन साधु और रहते थे है जिसमें से दो लोग फरार है. हत्या के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. 

पुलिस ने घटना स्थल का लिया जायजा 

उत्तर प्रदेश पुलिस के आईजी रेंज प्रवीण कुमार और एसेसपी राजकरन नय्यर ने घटनास्थल का दौरा कर जायजा लिया.  घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरे भी कई दिनों से बंद थे. मृतक पुजारी हनुमान गढ़ी के साकेतवासी महंत दुर्बल दास के शिष्य थे. इस हत्या की जानकारी सुबह मिली, जब पुजारी के कमरे का दरवाजा काफी देर तक न खुलने पर लोगों ने आशंका जताई. दूसरी तरफ हनुमानगढ़ी मंदिर के साधुओं का कहना कि सभी साधु भोर में ही उठ जाते हैं. 

पुजारी का चल रहा था ज़मीनी विवाद

राम सहारे पुजारी का कमरा देर तक बंद देख के साधु ने दरवाजे को तेज धक्का दे कर दरवाजा खोला. अंदर पुजारी के शव को देखकर इसकी सूचना अन्य पुजारियों को दी. पुजारी राम सहारे दास बसंतिया पट्टी से जुड़े थे. वहीं थाना प्रभारी मणिशंकर तिवारी ने एक जानकारी देते हुए बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि राम सहारे दास का अंबेडकरनगर के भीटी में जमीनी विवाद चल रहा है. मृतक मूलरूप से संतकबीरनगर के कांटा निवासी थे.

calender
19 October 2023, 12:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो