Israel Hamas War: बाइडेन के बाद ऋषि सुनक पहुंचे इज़राइल, नेतन्याहू से जंग को लेकर करेंगे चर्चा

Israel Hamas War: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बाद अब ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक इजरायल के दौरे पर हैं. 19 अक्टूबर को वो इजराइल पहुंचे हैं.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Israel Hamas War: इजराइल औरल हमास के बीच युद्ध चल रहा है. इस बीच पहले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन इजराइल के दौरे पर गए थे. इसके बाद अब ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक गुरुवार (19 अक्टूबर 2023) को इजराइल पहुंचे हैं. सुनक कुछ देर पहले ही तेल अवीव पहुंचे हैं. 

इजराइल-हमास युद्ध का आज 13वां दिन है. इस युद्ध में अब तक कुल 4,900 लोगों की मौत हो चुकी है. गाजा में मानवीय संकट पैदा हो गया है. वहां लोगों को खाना तो दूर पीने के लिए शुद्ध पानी भी नहीं मिल रहा है. आज ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक इजराइल पहुंच गए हैं.

मैं इज़राइल में हूं और आतंकवाद के खिलाफ खड़ा हूं- सुनक

इजरायल की राजधानी पहुंचे यूके के पीएम ऋषि सुनक ने बयान जारी करते हुए कहा कि 'मैं इज़राइल में हूं, एक राष्ट्र शोक में है, मैं आपके साथ दुखी हूं और आतंकवाद जैसी बुराई के खिलाफ आपके साथ खड़ा हूं. आज, और हमेशा..

बाइडेन ने किया इजराइल का दौरा

आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन बुधवार को इजरायल पहुंचे. उनके स्वागत के लिए पीएम नेतन्याहू खुद एयरपोर्ट पर मौजूद रहे. पीएम नेतन्याहू से मुलाकात के बाद जो बाइडेन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने हमास को क्रूर आतंकवादी संगठन बताया था. उन्होंने यह भी कहा कि जिस तरह से हमास ने इजराइल पर हमला किया वह मानवता के खिलाफ है.

गाजा में सुरंगों का जाल 

गौरतलब है कि हमास और इजरायली सेना के बीच मतभेदों के बावजूद एक गुप्त उपकरण सुरंग है, जिसका इस्तेमाल हमास घात लगाने के लिए कर सकता है और इसकी मदद से अपने लड़ाकों को हथियारों की आपूर्ति करने के लिए इसकी मदद ले सकता है.  

आगे की ख़बर अपडेट की जा रही है....

calender
19 October 2023, 12:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो