Rahul Gandhi: यूरोप दौरे के लिए रवाना हुए राहुल गांधी, फ्रांस-नॉर्वे समेत कई देशों की करेंगे यात्रा

European Union: कांग्रेस नेता राहुल गांधी यूरोपीय देशों की यात्रा के लिए रवाना हो गए है. हाल ही में राहुल गांधी बाइक से लेह की यात्रा कर लौटे थे.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Rahul Gandhi Europe Tour: कांग्रेस नेता राहुल गांधी यूरोपीय देशों की यात्रा के लिए रवाना हो गए है. राहुल गांधी यूरोप के चार देशों बेल्जियम, फ्रांस, नॉर्वे और नीदरलैंड की यात्रा करेंगे. इस दौरान राहुल गांधी ब्रुसेल्स में यूरोपीय यूनियन के वकीलों, पेरिस में छात्रों और नॉर्वे में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करेंगे. हाल ही में राहुल गांधी बाइक से लेह (लद्दाख) की यात्रा कर लौटे थे. अब राहुल गांधी यूरोपीय देशों में अनेक समूहों द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. 

कांग्रेस नेता मंगलवार को एक हफ्ते की यूरोप यात्रा के लिए रवाना हो गए है. राहुल गांधी ने भारत जोड़ों यात्रा के बाद हाल ही में खुद बाइक चलाकर लद्दाख की यात्रा की थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल गांधी नॉर्वे में विदेश मंत्री, पूर्व प्रधानमंत्री एर्ना सोलबर्ग समेत विपक्ष के कई नेताओं के साथ बैठक करेंगे. 

राहुल गांधी का यूरोप शेड्यूल?

राहुल गांधी अपनी यूरोप यात्रा के दौरान यूरोपीय संघ (ईयू) के वकीलों, छात्रों और प्रवासी भारतीयों के साथ मुलाकात करेंगे. रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल गांधी सात सितंबर को राजधानी ब्रसेल्स में यूरोपीय संघ के वकीलों के एक समूह से मिलेंगे. इसके बाद हेग में एक बैठक कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके बाद राहुल आठ सितंबर को पेरिस के एक विश्वविद्यालय में छात्रों को संबोधित करेंगे. राहुल गांधी नौ सितंबर को पेरिस में आयोजित फ्रांस के श्रमिक संगठन के एक कार्यक्रम में शामिल होंगे.

कब वापस आएंगे?

फ्रांस के बाद कांग्रेस नेता नॉर्वे के दौरे पर रहेंगे. इसके बाद 10 सितंबर को  ओस्लो में प्रवासी भारतीयों के एक कार्यक्रम में शामिल होंगे. 9 से 10 सितंबर को नई दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन का आयोजन होने जा रहा है. 10 सितंबर के बाद राहुल गांधी वापस भारत लौट सकते हैं. बता दें कि 20 बड़े देशों के समूह जी20 की मेजबानी भारत कर रहा है. जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, पीएम ऋषि सुनक समेत कई देशों के प्रमुख हिस्सा लेंगे.

calender
06 September 2023, 08:57 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो