Railway News: छठ पर्व से पहले रेलवे का बड़ा ऐलान, प्लेटफॉर्म टिकट बिक्री पर बैन, जानिए क्या है मामला

Railway News: छठ पूजा से पहले रेलवे ने बड़ा ऐलान किया. दरअसल, उत्तर रेलवे ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और विहार टर्मिनल पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री पर रोक लगा दी है.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Railway News: दिवाली का त्योहार खत्म होते ही रेलवे स्टेशनों पर भीड़ दिख रही है. दिल्ली में रह रहे बिहार के लोग छठ मनाने के लिए अपने अपने गांव जा रहे हैं. इस बीच उत्तर रेलवे ने अब एक बड़ा फैसला किया है. रेलवे ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और आनंद विहार टर्मिनल पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री पर रोक लगी दी है. बता दें कि, रेलवे ने बढ़ते भीड़ को कंट्रोल करने के लिए यह फैसला सुनाया है.

कितने दिन तक बंद रहेगी प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री-

उत्तर रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक नई दिल्ली और आनंद विहार टर्मिनल पर 18 नवंबर 2023 यानी शनिवार तक प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री पर बैन रहेगी. हालांकि इस दौरान कुछ मामलों में छूट भी मिलेगी. उत्तर रेलवे के अनुसार, जो लोग बुजुर्ग हां बीमार है या फिर महिला यात्रियों को छोड़ने रेलवे स्टेशन आ रहे हैं उन्हें रेलवे स्टेशन पर जाने की छूट मिलेगी.

गौरतलब है कि, दिवाली का त्योहार खत्म होने और छठ महापर्व के कारण ट्रेनों में इस समय जबरदस्त भीड़ देखी जा रही है. ऐसे में प्लेटफॉर्म पर यात्रियों की भीड़ को कंट्रोल करने के लिए रेलवे ने ये ठोस कदम उठाया है.

बिहार जाने वाली ट्रेन में दिख रही जबरदस्त भीड़-

देश में त्योहारी सीजन चल रहा है. दिवाली उसके बाद भाई दूज, और उसके बाद छठ के दौरान बिहार उत्तरप्रदेश की ट्रेनों में जबरदस्त भीड़ देखने को मिल रही है. ध्यान देने वाली बात ये है कि, रेलवे स्टेशन पर भीड़ के कारण सूरत भगदड़ मचने की घटना सामने आई थी. इस घटना में एक यात्री की मौत भी हो गई थी वहीं कुछ बेहोश भी हो गए थे. इस घटना के बाद छपरा स्टेशन पर भी भगदड़ की घटना सामने आई थी. ऐसे में उत्तर रेलवे ने यात्रियों के सुविधा को देखते हुए प्लेटफॉर्म पर टिकट बिक्री पर रोक लगा दी है.

रेलवे ने  300 स्पेशल ट्रेन चलाने का किया था ऐलान-

उत्तर रेलवे ने त्योहारों को देखते हुए 300 स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया था हालांकि, यह ट्रेनें भी नाकाफी साबित हो रहे हैं. कई यात्रियों ने यह शिकायत भी कि है कि, टिकट कंफर्म होने के बाद भी वह अपनी सीट तक नहीं पहुंच सकें.

calender
14 November 2023, 04:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो