Rajasthan Election Result 2023: नहीं बदला रिवाज, अशोक गहलोत ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

Rajasthan Election Result 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के परिणाम देखने के बाद ये साफ हो गया है कि जो राज्य का रिवाज है उसकी प्रक्रिया लगातार बरकरार बनी हुई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपना इस्तीफा राज्यपाल कलराज मिश्रा को अपना इस्तीफा सौंप दिया है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Rajasthan Election Result 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के परिणाम देखने के बाद ये साफ हो गया है कि जो राज्य का रिवाज है उसकी प्रक्रिया लगातार बरकरार बनी हुई है. प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने भारी जीत हासिल कर ली है. वहीं अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपना इस्तीफा राज्यपाल कलराज मिश्रा को अपना इस्तीफा सौंप दिया है.

देखें वीडियो..

राजस्थान के राज्यपाल कार्यालय के एक प्रेस बयान के अनुसार, "मुख्यमंत्री अशोक गहलोत रविवार को राजभवन पहुंचे और राज्यपाल कलराज मिश्र को मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा सौंप दिया." इस बीच, राज्यपाल मिश्रा ने तत्काल प्रभाव से इस्तीफा स्वीकार कर लिया और गहलोत से राज्य में नई सरकार के गठन तक काम करते रहने का आग्रह किया.
 
इससे पहले मुख्यमंत्री ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा था कि वह राज्य में जनता द्वारा दिए गए जनादेश को विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं क्योंकि भाजपा राजस्थान विधानसभा चुनावों में जीत की ओर बढ़ रही है.
 
एक्स पर एक पोस्ट में, गहलोत ने कहा, "हम विनम्रतापूर्वक राजस्थान के लोगों द्वारा दिए गए जनादेश को स्वीकार करते हैं. यह सभी के लिए अप्रत्याशित परिणाम है. यह हार बताती है कि हम अपनी योजनाओं, कानूनों और नवाचारों को जनता तक ले जाने में पूरी तरह से सफल नहीं हुए."

इस बीच, 199 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा 115 सीटों पर आगे चल रही है. कांग्रेस 69 सीटों पर आगे है. राजस्थान में 25 नवंबर को 200 में से 199 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ था.

calender
03 December 2023, 07:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो