Assembly Election 2023: जयपुर में शाह और JP नड्डा ने पार्टी के नेताओं के साथ की बैठक, इन मु्द्दों पर हुई चर्चा

Assembly Election 2023: इस साल के अंत में मध्य प्रदेश और राजस्थान में विधानसभा का चुनाव होने वाला है. राजस्थान के लिए भाजपा कि लिस्ट जल्द ही जारी हो सकती है...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Assembly Election 2023: इस साल के अंत में मध्य प्रदेश और राजस्थान में विधानसभा का चुनाव होने वाला है. राजस्थान के लिए भाजपा कि लिस्ट जल्द ही जारी हो सकती है. आज राजस्थान में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने जयपुर में राजस्थान के पार्टी नेताओं के साथ बैठक की.

बैठक में कौन- कौन थे शामिल

27 सितंबर बुधवार को कोर ग्रुप की बैठक के लिए बुधवार की शाम को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा जयपुर पहुंचे. इस बैठक में और भी नेता उपस्थित रहें जिनमें BL संतोष. सीपी जोषी, वसुंधरा राजे, राजेंद्र राठौड़, अर्जुन मेघवाल, कैलाश चौधरी, प्रह्लाद जोशी, अरुण सिंह, नितिन पटेल, कुलदीप बिश्नोई, विजया रहाटकर, राज्यवर्धन राठौर, सतीश पुनिया, नारायण पचोरिया समेत अन्य नेता भी थे. 

मध्य प्रदेश में BJP ने दूसरी सुची में खेला बड़ा दांव

बता दें कि बीते दिन पहले मध्य प्रदेश चुनाव को मद्देनजर रखते हुए भाजपा ने जब दूसरी लिस्ट जारी की गई तो उसमें 3 केंद्रीय मंत्री समेत 7 सांसदों का नाम था. इसके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को उम्मीदवार बनाया है अभी ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि भाजपा और भी बड़े चेहरों पर लगा सकती है अपना दांव?.

आखिर BJP क्यों कर रही ऐसा?

विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी सीएम चेहरा पेश नहीं करेगी. वहीं बहुसंख्यक हिंदी भाषी राज्यों छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में इसका खास ख्याल रखा जाएगा. जबकि, तेलंगाना और मिजोरम का चुनाव जीतने के लिए बीजेपी ने 'सामूहिक नेतृत्व' पर भरोसा करने की योजना बनाई है. बीजेपी के एक वरिष्ठ सूत्र ने सोमवार को मीडिया से बाचतीच के दौरान इसकी जानकारी दी है.
 

calender
27 September 2023, 11:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो