PM Modi in Rajasthan: 'कांग्रेस अब जीरो नंबर की हकदार; 30 साल पहले भी पास हो सकता था महिला आरक्षण बिल'

PM Modi Rajasthan Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के दौरे पर हैं, पीएम मोदी अब राज्य की राजधानी जयपुर में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे....

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

PM Modi Rajasthan Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के दौरे पर हैं, पीएम मोदी अब राज्य की राजधानी जयपुर में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. अगले कुछ महीनों में 5 राज्यों में विधानसभा का चुनाव होने वाला हैं. इसको देखते हुए सभी राजनीतिक पार्टियां जोरो से काम कर रही है. 

राजस्थान के जयपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धानक्या गांव में पंडित दीनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय स्मारक पहुंचे और पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के जयपुर में अपनी सार्वजनिक रैली के स्थल पर एकत्रित लोगों का अभिवादन किया. 

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "राजस्थान के लोगों ने कांग्रेस के कुशासन से मुक्ति पाने का बिगुल फूंक दिया है. पिछले पांच साल जिस तरह की सरकार कांग्रेस ने चलाई है वे जीरो नंबर पाने की हकदार है. गहलोत सरकार ने राजस्थान के लोगों और युवाओं के 5 महत्वपूर्ण वर्ष बर्बाद कर दिए इसलिए राजस्थान के लोगों ने ठान लिया है कि गहलोत सरकार को हटाएंगे और भाजपा को वापस लाएंगे.

राजस्थान की जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, अब राज्य का मौसम बदल चुका है. मैं राजस्थान के हर भाजपा कार्यकर्ता को और प्रदेश की जनता को इन सफल यात्राओं के लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं. आज मैं जयपुर ऐसे समय में आया हूं, जब देश का गौरव नए आसमान पर है. आज पूरी दुनिया में भारत के सामर्थ्य की वाह-वाही हो रही है. हमारा चंद्रयान वहां पहुंचा, जहां दुनिया का कोई भी देश नहीं पहुंच पाया. G20 में भारत की सफलता से भारत के विरोधी देश भी हैरान हैं, परेशान हैं.


जयपुर में पीएम मोदी ने कहा कि, "मैं जिस घर से निकलकर यहां आया हूं, मेरे पास करने के लिए सिर्फ मेहनत है. इसलिए मैं पूरे परिश्रम से आपकी सेवा में, अपने देशवासियों की सेवा में जुटा हुआ हूं. मैं जो कहता हूं, वो करके दिखाता हूं इसलिए मेरी गारंटी में दम होता है. और ये मैं सिर्फ हवा में नहीं कह रहा हूं, बल्कि बीते 9 वर्षों में मेरा ट्रैक रिकॉर्ड यही रहा है."

महिला आरक्षण बिल 30 साल पहले भी हो सकता था पास लेकिन...

पीएम मोदी ने कहा कि, "जब नीयत साफ होती है, जब खुद पर भरोसा होता है तब गारंटी पूरी करना सरकार की पहचान बन जाती है. हमने भ्रष्टाचारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की गारंटी दी थी और आज देश के भ्रष्टाचारियों पर कानून का जो डंडा चल रहा है, वो सब देख रहे हैं. जो कांग्रेसी आज महिला आरक्षण की बात कर रहे हैं, ये काम वो 30 साल पहले कर सकते थे. जब-जब मौका मिला तब कर सकते थे. लेकिन सच्चाई ये है कि कांग्रेसी कभी चाहते ही नहीं थे कि महिलाओं को 33% आरक्षण मिले."

calender
25 September 2023, 05:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो