Rajasthan Election 2023: गहलोत सरकार के मंत्री पर ED का छापा, रेड के बाद राजेंद्र यादव के दस्तावेजों की हो रही जांच

राजेंद्र यादव की शिक्षा से संबंधित उत्पाद बनाने वाली कई फैक्ट्रियां हैं, जिसमें ईडी ने रेड की है.

Sachin
Sachin

ED Raid: राजस्थान की गहलोत सरकार में गृहराज्य मंत्री राजेंद्र यादव से जुड़ी कंपनियों पर ईडी ने छापेमारी की है. प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने कोटपूतली में उनके घर और ऑफिस में रेड की है. मंत्री के घर के बाहर गाड़ियों का जमावड़ा लगा हुआ है और अंदर पुलिस भी है. इसी के साथ बाहर सुरक्षा व्यवस्था के भी इंतजाम किए गए हैं. बता दें कि अभी तक इस रेड की आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं की गई है. 

सुरक्षा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस को लगाया गया 

बता दें कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए राजस्थान पुलिस की जगह केंद्रीय रिजर्व पुलिस की तैनाती की गई है. राजेंद्र यादव की शिक्षा से संबंधित उत्पाद बनाने वाली कई फैक्ट्रियां हैं. इन फैक्ट्री और दफ्तरों पर आज सुबह ईडी की टीमें पहुंच गईं. उनके खिलाफ पोषाहार वितरण में धांधली के पहले भी कई आरोप लग चुके हैं. करीब इनके ठिकानों पर एक साल तक आईटी की टीम ने जांच करती रही थी, अब ईडी ने छापेमारी की है. 

मिड-डे मिल को लेकर हो रही छापेमारी 

राजेंद्र यादव के यहां जो छापेमारी की जा रही है, बताया जा रहा है कि मिड-डे मिल घोटाले मामले में जांच की जा रही है. मंत्री के जयपुर, कोटपूतली और विराटनगर सहित ईडी की टीम आज सुबह ही पहुंच गईं. जानकारी के अनुसार अभी कुछ सामने नहीं आया है, साथ ही ई़डी ने भी आधिकारिक जानकारी भी नहीं दी है. 

calender
26 September 2023, 12:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो