SBI में निकली 2 हजार पदों पर बंपर भर्ती, कल है आवेदन करने की लास्ट डेट, जानें कितनी मिलेगी सैलरी?

SBI Recruitmen: भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह जल्द से जल्द आवेदन कर लें. अन्यथा बाद में आपके आवेदन पत्र को स्वीकारा नहीं जाएगा.

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

SBI Recruitmen: SBI में नौकरी करने के लिए वैकेंसी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है. बता दें कि SBI की तरफ से प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के पदों पर भर्ती निकाली गई थी जिसकी आंतिम तिथि कल यानी 27 सितंबर 2023 है. भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह जल्द से जल्द आवेदन कर लें. अन्यथा बाद में आपके आवेदन पत्र को स्वीकारा नहीं जाएगा. उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से इसकी आधिकारिक वेबसाइट https://www.onlinesbi.sbi/ पर जाकर फॉर्म को भर सकते हैं. 

जानें फॉर्म से जुड़ी जरुरी जानकारी - 

* SBI (PO) नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि - 6 सितंबर 2023

* SBI (PO) प्रीलिम्स Admit Card जारी - अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में 

* SBI (PO) प्रीलिम्स Result जारी - नंवबर या दिसंबर के महीने में होने की संभावना 

* ऑनलाइन मेन एग्जाम - दिसंबर या जनवरी में 

* साइकोमेट्रिक टेस्ट ( psychometric test ) - जनवरी या फरवरी 

* इंटरव्यू और ग्रुप एक्सरसाइज (Interview and Group Exercise) - जनवरी या फरवरी में 

आयु सीमा - 

एसबीआई (SBI) में (PO) पद के लिए आवेदन करने के लिए कम से कम 21 साल और अधिकतम 30 साल होनी चाहिए. वहीं आरक्षित कैटेगरी के वाले कैंडिडेट्स के लिए आधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की गई है.

यह भी पढ़ें - ICMAI CMA Result 2023: ICMAI CMA जून सत्र इटंरमीडिएट और फाइनल का रिजल्ट जारी, नाखुश छात्र ऐसे कर सकते हैं सत्यापन

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन -

* भर्ती के लिए एजुकेशनल क्वालिफिकेशन की बात करें तो उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में 'ग्रेजुएशन' या कोई भी समकक्ष योग्यता होनी चाहिए.

* इसके साथ ही जो छात्र अभी ग्रेजुएशन के फाइनल ईयर या सेमेस्टर में हैं वह भी आवेदन कर सकते हैं.

सैलरी - 

इस भर्ती में प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) या मैनेजमेंट ट्रेनी के लिए सैलरी 41,960 रुपये महीना और पे - स्केल के लिए 36000-1490/7-46430-1740/2-49910-1990/7-63840 रुपये वेतन के रुप में तय किये गए हैं. वहीं सालाना वेतन की बात करें तो वह 5 लाख रुपये तक रहेगी.

calender
26 September 2023, 12:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो