सीएम भजन लाल का बड़ा फैसला, राज्य में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में की गई गिरावट

Rajasthan Government: राजस्थान सरकार ने आज यानी 14 मार्च को राज्य के हितों में बड़ा फैसला लिया है, जानकारी मिल रही है कि सीएम भजन लाल ने पेट्रोल व डीजल की कीमतों में बदलाव किया है.

JBT Desk
JBT Desk

Rajasthan Government:  लोकसभा चुनाव 2024 होने ही वाला है, इससे पहले ही कई राज्यों में कई तरह के बदलाव सरकार के तरफ से किए जा रहे हैं. इसी बीच खबर मिल रही है कि राजस्थान के सीएम भजनलाल ने राज्य के हित में बड़ा निर्णय लिया है. दरअसल सीएम ने बड़ा फैसला लेते हुए पेट्रोल व डीजल पर वैट घटाने की बात कही है. मुख्यमंत्री ने इस बड़े फैसले का ऐलान आज यानी 14 मार्च को हुई  कैबिनेट की बैठक के बाद किया है. जानकारी मिल रही है कि सीएम भजनलाल शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इस बात की घोषणा खुद की है.

सरकार के इस फैसले से लोगों को पेट्रोल व डीजल खरीदने में अधिक राहत मिलने वाली है. जो व्यक्ति हर दिन अपनी गाड़ियों से सफर करते हैं. उनको अब पेट्रोल व डीजल खरीदने में अधिक परेशानी नहीं होगी. दरअसल सरकार ने पेट्रोल और डीजल दोनों के ऊपर 2-2 फीसदी वैट को कम कर दिया है. 

 पेट्रोल व डीजल के दामों में कमी  

सीएम के इस बड़े निर्णय ने सबके चौंका कर रख दिया है. राजस्थान में वैट घटाने के उपरांत अब प्रदेश के अंदर पेट्रोल के दामों में 1 रुपये 40 पैसे  की कमी होगी, मतलब 5.30 पैसे तक कम होंगे. इसके बावजूद डीजल पर वैट दरों की बात करें तो 1.34 पैसे से लेकर 4.85 पैसे तक कीमतें में कमी की गई है. इसके अलावा पेट्रोल-डीजल के दामों की विसंगति को भी दूर कर दिया गया है. जिसके बाद अब पूरे राज्य में एक समान दर पर पेट्रोल व डीजल की बिक्री की जाएगी. बता दें कि पेट्रोल-डीजल के वैट में की गई इस बड़ी कटौती को कल यानी 15 मार्च की सुबह 6 बजे से पूरे राज्य में लागू कर दिया जाएगा. 

calender
14 March 2024, 09:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो