BJP Sankalp Patra for Rajasthan: बेटियों के लिए Free स्कूटी, KG से PG तक फ्री परीक्षा, संकल्प पत्र में महिलाओं पर मेहरबान BJP

BJP Sankalp Patra for Rajasthan: भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख जेपी नड्डा ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का सकल्प पत्र जारी कर दिया है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

BJP Sankalp Patra for Rajasthan: भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख जेपी नड्डा ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का सकल्प पत्र जारी कर दिया है. भाजपा ने घोषणापत्र को विकास का रोडमैप बताया है. 

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि, ''मैं बीजेपी और कांग्रेस के बीच के मतभेदों को दूर करना चाहता हूं... कांग्रेस पार्टी पांच साल में पांच चीजों के लिए जानी गई. ये हैं भ्रष्टाचार, महिलाओं का अपमान और किसानों की उपेक्षा. ये हैं वह राज्य जहां बिजली की दर सबसे ज्यादा है और पेट्रोल और डीजल पर वैट सबसे ज्यादा है। यहां पेपर लीक की संख्या ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है..."

जेपी नड्डा ने कहा कि, "आज नेशनल प्रेस डे है. पत्रकार बंधुओं को नेशनल प्रेस डे के अवसर पर शुभकामनाएं और बधाई. चौथे स्तंभ के रूप में आप लोकतंत्र की सेवा कर रहे हैं. हर क्षेत्र में भारत सरकार ने राज्स्थान के लिए विकास कार्य किया है, लेकिन हम डबल इंजन की सरकार चाहते हैं. क्योंकि यहां पर जो तुष्टिकरण वाली सरकार है, पेपरलीक वाली सरकार है, घोटाले और भ्रष्टाचार वाली सरकार है, उसे हटाना आवश्यक है."

जेपी नड्डा ने आगे कहा कि, "हर ​एक जिले में महिला थाना खोला जाएगा और हर थाने में महिला डेस्क होगी. हर सिटी में Anti Romeo Squad बनाया जाएगा. महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए 'लाडो प्रोत्साहन योजना' शुरू की जाएगी. जिसमें भाजपा सरकार नवजात बच्चियों को 2 लाख का सेविंग बांड देगी. उज्ज्वला धारक को हम 450 प्रति सिलेंडर सब्सिडी देंगे. मातृत्व वंदना योजना के तहत महिलाओं को दिए जा रहे 5,000 रुपये को बढ़ाकर 8,000 किया जाएगा."

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि, "पर्यटन की दृष्टि से हम कॉर्पस फंड 2 हजार करोड़ का बनाएंगे. पर्यटन को कैसे बढ़ावा दिया जा सकता है, पर्यटन से 5 लाख युवाओं को रोजगार मिल सके, इस पर काम किया जाएगा. आगे उन्होंने कहा कि, "हर ​एक जिले में महिला थाना खोला जाएगा और हर थाने में महिला डेस्क होगी. हर सिटी में Anti Romeo Squad बनाया जाएगा. महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए 'लाडो प्रोत्साहन योजना' शुरू की जाएगी. जिसमें भाजपा सरकार नवजात बच्चियों को 2 लाख का सेविंग बांड देगी."

calender
16 November 2023, 01:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो