Rajasthan: बीफ मंडी पर IG का बड़ा एक्शन, पूरे थाने को किया लाइन हाजिर

Rajasthan: जयपुर रेंज के आईजी उमेश चंद दत्ता ने धड़ल्ले से चल रहे बीफ मंडी पर कार्रवाई करते हुए, किशनगंज थाना क्षेत्र के 4 पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया है. 

Rupa Kumari
Rupa Kumari

हाइलाइट

  • 38 पुलिसकर्मी ने किया लाइन हाजिर, जिसमें 4 को किया गया निलंबित
  • वैज्ञानिक मौके से मिले गोकशी का परीक्षण कर रहे हैं. इस मामले को अंदर तक खंगाला जाएगा.

Rajasthan: राजस्थान सीएम भजनलाल ने राज्य में खुलेआम बिक रहे बीफ और गोकशी पर कार्रवाई की है. बता दें कि, खैरथल जिले के किशनगंज थाना क्षेत्र के अंदर आने वाले रूंध गिदावड़ा गांव के बीहाड़ो में धड़ल्ले से बीफ मंडी चलाया जा रहा था. जिसकी शिकायत मिलने पर जयपुर रेंज के आईजी उमेश चंद दत्ता ने मामले को संज्ञान में लेकर बीते दिन यानी रविवार को क्षेत्र का निरीक्षण करने पहुंचे. जिसके बाद ये मामला सही पाया गया, आईजी ने थाना स्टाफ को लाइन हाजिर करने का आदेश दिया. इस दौरान कुल 38 पुलिसकर्मी उपस्थित थे, जिसमें 4 को तुरंत निलंबित कर दिया गया.  

कई दिनों से मिल रही थी बीफ बिकने की शिकायत

दरअसल किशनगढ़ क्षेत्र में कई दिनों से शरेआम बीफ मंडी चलाने और गोकशी की शिकायत पुलिस को दी जा रही थी. वहीं ग्रामीणों का कहना है कि कई बार शिकायत करने के बाद भी इस मामले पर किसी तरह की कानूनी कार्रवाई नहीं की गई. जब इस मामले की जानकारी आईजी उमेशचंद दत्ता को मिली तो, उन्होंने बीते रविवार को पूरे क्षेत्र का निरीक्षण किया. सर्च ऑपरेशन के दरमियान मौके से 12 बाइक के साथ 1 पिकअप बैन की बरामदी की गई.

इसके बावजूद गोवंश को भी बरामद किया गया. जिसके बाद आईजी ने पूरा थाना स्टाफ को लाइन हाजिर करने का आदेश दिया. इस दौरान उपस्थित 38 पुलिसकर्मियों में 4 को तुरंत निलंबित किया गया जिसमें, एएसआई ज्ञानचंद, हैड कांस्टेबल रघुवीर, बीट कांस्टेबल स्वयं प्रकाश के साथ रविकांत का नाम शामिल है.

आईजी उमेश चंद्र दत्ता ने रखी अपनी बात

आईजी उमेश चंद्र दत्ता का कहना है कि, मैंने खुद 3-4 जिलों में इस तरह का सर्च ऑपरेशन चलाया था. जिसमें गीदावड़ा गांव भी शामिल है, मगर बीते रविवार रात 9 बजे सर्च ऑपरेशन के दरमियान बीफ मंडी का मामला साफ हो पाया. जिसके बाद किशनगढ़बास थाने के पूरे स्टाफ को लाइन हाजिर करवाया गया. आगे बताया कि वैज्ञानिक मौके से मिले गोकशी का परीक्षण कर रहे हैं. इस मामले को अंदर तक खंगाला जाएगा. इसमें शामिल हर एक व्यक्ति के ऊपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

calender
19 February 2024, 12:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो