Kota News: कोटा में आत्महत्या के साथ-साथ गायब हो रहे छात्र, NEET की तैयारी कर रहा युवक लापता

Kota News: राजस्थान के कोटा में एक 18 वर्षीय कोचिंग का छात्र लापता हो गया है, इसके कुछ ही पहले भी इस तरह का मामला सामने आया था.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Kota News: राजस्थान के कोटा में एक 18 वर्षीय कोचिंग कर रहे छात्र लापता के लापता होने की खबर सामने आई है. सीकर जिले का रहने वाला छात्र युवराज वर्तमान में एक निजी कोचिंग सेंटर में NEET मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहा है. कुछ ही दिन पहले कोचिंग सेंटर से एक और छात्र लापता हुआ था.

शनिवार को युवराज कोटा के ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में स्थित हॉस्टल से सुबह करीब 7 बजे कोचिंग सेंटर जाने के लिए निकला था. जानकारी के मुताबिक, युवराज अपना मोबाइल फोन हॉस्टल में ही छोड़ गया था. 

कोचिंग के लिए निकला था छात्र

अनंतपुरा थाना अधिकारी बृजबाला सिंह ने बताया कि लापता छात्र का नाम युवराज कुमावत है. इस मामले में हॉस्टल संचालक ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है. युवराज के लापता होने की शिकायत मिलने के बाद ही हमने तलाश शुरू कर दी थी. इस मामले में युवराज के बाहर निकलने की सीसीटीवी फुटेज देखी जा रही है. हॉस्टल संचालक मगरूफ ने बताया कि युवराज सुबह 7 बजे कोचिंग के लिए हॉस्टल से निकला था. 

पहले भी गायब हो चुका है एक छात्र

यह मामला कोटा से एक अन्य छात्र रचित सोंध्या के गायब होने के महज एक हफ्ते बाद सामने आया है. जेईई के लिए 16 वर्षीय अभ्यर्थी सोंध्या भी अपना हॉस्टल छोड़ने के बाद गायब हो गया. उनके आखिरी रिकॉर्ड किए गए फुटेज में उन्हें कोटा के एक जंगली इलाके में देखा गया था. 

पुलिस रिपोर्ट के अनुसार, मध्य प्रदेश की रहने वाला सोंध्या नियमित परीक्षा में शामिल होने के लिए जवाहर नगर पुलिस स्टेशन स्थित अपने कमरे से निकली थी. सोमवार देर शाम पुलिस को मंदिर के पास सोंध्या का बैग, मोबाइल फोन, कमरे की चाबियां और अन्य सामान मिला.

कोटा में नहीं रुक रहे आत्महत्या के मामले 

पिछले दिनों कोटा जेईई स्टूडेंट की आत्महत्या का मामला भी सामने आया था. छत्तीसगढ़ के रहने वाले 16 साल के शुभ कुमार चौधरी ने हॉस्टल में आत्महत्या कर ली. शुभ ने अपने माता-पिता का फोन नहीं उठाया तो उसने हॉस्टल वार्डन को फोन किया. वार्डन ने उसके कमरे में जाकर देखा तो वह पंखे से लटका हुआ था.

calender
18 February 2024, 11:14 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो