कांग्रेस नेता राहुल गांधी पहुंचे काशी विश्वनाथ मंदिर, फोटो लेने की ट्रस्ट ने नहीं दी अनुमति

Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा बीते शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंची. इसी दौरान राहुल गांधी ने काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन किए!

Rupa Kumari
Rupa Kumari

हाइलाइट

  • नेता राहुल गांधी ने बताया कि, "मैं यहां आया मंदिर में मैंने माथा टेका.
  • राहुल गांधी ने वाराणसी में लगभग 12 किलोमीटर लंबा रोड शो किया.

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी बीते दिन यानी शनिवार को यूपी के काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे. दरअसल उनकी भारत जोड़ो न्याय यात्रा पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी होकर गुजर रही थी. इसी बीच राहुल गांधी ने विश्वनाथ मंदिर में दंर्शन करने का सोचा. जिसके बाद वह गले में रुद्राक्ष की माला पहने पहुंच गंगा जी के समक्ष सिर झुकाकर मंदिर परिसर में पहुंच गए.  हालांकि, कांग्रेस ने मंदिर ट्रस्ट पर आरोप लगाया है कि उनके द्वारा पार्टी के कैमरे बंद करवा दिए गए, फोटो लेने के लिए मना कर दिया गया. 

मंदिर ट्रस्ट का बयान 

मिली जानकारी के अनुसार मंदिर के मुख्य अधिकारी विश्व भूषण मिश्रा का कहना है कि, ये आरोप बेबुनियाद है. वहीं उनका कहना है कि, राहुल गांधी ने मंदिर के गर्भ गृह में पूजा अर्चना नहीं की है. मगर मंदिर के पुजारी राजेंद्र तिवारी ने पूजा करने का दावा किया है. दूसरे तरफ ट्रस्ट का कहना है कि, राजेंद्र तिवारी नाम के यहां कोई पुजारी नहीं है.

राहुल गांधी का बयान

राहुल गांधी ने बताया कि, "मैं यहां आया मंदिर में मैंने माथा टेका.गंगा जी को प्रणाम करने आया हूं मैं. गंगा जी के सामने, मैं यहां अहंकार से नहीं आया हूं. मैं सर झुकाके, गंगा जी के सामने आया हूं." मिली जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी ने वाराणसी में लगभग 12 किलोमीटर लंबा रोड शो करके न्याय यात्रा को बढ़ावा दिया है.

वाराणसी कोर्ट

बता दें कि, बीते कुछ समय पहले वाराणसी कोर्ट ने काशी विश्वनाथ मंदिर के नजदीक ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के दक्षिणी तहखाने में हिन्दुओं को पूजा करने की इजाजत दी थी. मगर ज्ञानवापी मामले पर समाजवादी पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस पार्टी सहित भारतीय गठबंधन की अधिकांश पार्टियों ने अपना मुंह बंद रखा था. 

calender
18 February 2024, 09:20 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो