Loksabha Election 2024: NDA में चंद्रबाबू नायडू की होगी वापसी? जल्द कर सकते हैं गठबंधन का ऐलान

Chandrababu Naidu: 2019 में एनडीए छोड़ने वाली टीडीपी एक बार फिर बीजेपी से हाथ मिलाने को तैयार है. दोनों पार्टियों के बीच जल्द ही गठबंधन का ऐलान हो सकता है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) दक्षिण भारत में अपना विस्तार करने में जुटी है. इसी सिलसिले में पार्टी आंध्र प्रदेश में तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के साथ गठबंधन करने की तैयारी में है. फिलहाल दोनों पक्षों के बीच बातचीत चल रही है. सूत्रों की मानें तो 20 फरवरी को दोनों पार्टियों के नेताओं के बीच मीटिंग हो सकती है. अगर इस पर बात बनती है तो बीजेपी राज्य में 4 से 5 लोकसभा सीटों और 20 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ सकती है.

एनडीए में शामिल होंगे नायडू 

लोकसभा चुनाव से पहले टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू फिर से एनडीए में शामिल हो सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक जल्द ही इस बात की घोषणा की जाएगी. सूत्रों के मुताबिक, सीट बंटवारे का मुद्दा काफी अहम है. बीजेपी के साथ-साथ पवन कल्याण की जन सेना पार्टी की भी सीटें तय करने पर चर्चा चल रही है. सूत्रों के मुताबिक, टीडीपी को 18, जनसेना को 2 और बीजेपी को 5 सीटें देने के फॉर्मूले पर बात हो सकती है. जिस पर टीडीपी भी सहमत हो सकती है.

अमित शाह से की मुलाकात

पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मिले थे. द न्यू इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, नायडू ने अमित शाह को उन परिस्थितियों के बारे में बताया जिसके कारण उन्हें 2019 चुनाव से पहले एनडीए छोड़ना पड़ा. 

पवन कल्याण की पार्टी क्या करेगी?

पवन कल्याण की पार्टी जनसेना का पहले से ही टीडीपी के साथ गठबंधन है. ऐसे में अगर मामला सुलझ गया तो बीजेपी राज्य में 4 से 5 लोकसभा सीटों और 20 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. पवन कल्याण की पार्टी की बात करें तो वह 2 से 3 लोकसभा और 22 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है. बाकी सीटों पर टीडीपी चुनाव लड़ेगी.

calender
18 February 2024, 08:25 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो