Rajasthan: लकड़ी चोरी के आरोप में तीन युवकों को पीटा, एक की मौत, वन विभाग के कर्मियों पर आरोप

Rajasthan Police: राजस्थान के कोटपुतली जिले में तीन मुस्लिम युवकों की बुरी तरह से पिटाई की गई. इनमें से एक युवक की मौत हो गई है. पुलिस ने दस लोगों को हिरासत में लिया है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Rajasthan News: राजस्थान के कोटपुतली जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. जहां तीन मुस्लिम युवकों की लकड़ी चोरी के आरोप में बुरी तरह से पिटाई की है. इसमें से एक युवक की मौत हो गई. मृतक के परिजनों ने वन विभाग के कर्मियों पर आरोप लगाया है. पुलिस ने इस मामले में 10 लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस ने अभी तक स्पष्ट नहीं किया है कि पिटाई करने वाले वन विभाग के कर्मी थे. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है.  

जानकारी के अनुसार, कोटपुतली जिले के हरसौरा थाना इलाके में गुरुवार रात तीन मुस्लिम युवकों की कथित तौर पर पिटाई की गई. बताया गया कि 27 साल के वसीम को इतना पीटा की उसकी हत्या हो गई है. जबकि दो अन्य युवकों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

इस घटना पर कोटपुतली के एसपी रंजीता शर्मा ने कहा, "इस मामले में चार ​वन विभाग के कर्मियों समेत दस लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. हमें कुछ और लोगों पर भी संदेह है, जिन्हें जल्द ही पकड़ लिया जाएगा. अभी तक जांच में सामने आया है कि ये लोग लकड़ी ले जाने की कोशिश कर रहे थे. वन विभाग के कर्मियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की. उस दौरान हाथापाई हुई है. हाथापाई में गंभीर चोट लगने पर युवक को अस्पताल पहुंचाया गया. जहां पर चिकित्सकों ने युवक को मृत घोषित कर दिया."

वसीम नाम के युवक की हत्या 

मृतक के परिजनों का कहना है कि वसीम और दो अन्य लोग अपने साथ लकड़ी ले जाने वाले थे. लेकिन उन्हें किसी ने बताया कि वन विभाग की एक टीम इलाके में घूम रही है. ऐसे में अगर उनके पास लड़की मिलती है तो उन्हें जुर्माना देना पड़ सकता है. इसके बाद वे बिना लकड़ी लिए वहां से भाग निकले. लेकिन कुछ दूरी पर वन विभाग की एक गाड़ी ने उन्हें रोक लिया. परिजनों ने वन विभाग के कर्मियों पर पीट पीटकर हत्या करने का आरोप लगाया है. 

वन विभाग के कर्मियों लगा आरोप

ये घटना सामने आने के बाद वन विभाग कर्मियों पर आरोप लगाया गया. वन विभाग के ​कर्मियों की भूमिका के बारे में पूछे जाने पर पुलिस ने स्पष्ट तौर पर कुछ नहीं कहा है. पुलिस ने बताया कि तथ्य के आधार पर मामले की जांच की जा रही है. हमने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.

calender
19 August 2023, 01:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो