दौसा में सचिन पायलट ने अपने पिता को श्रद्धांजलि देकर, CM गहलोत पर कसा तंज

राजेश पायलट की आज 23वीं पुण्यतिथि है। आपको बता दें कि 11 जून 2000 को उनका सड़क हादसे में निधन हो गया था। वो उस दिन अपने लोकसभा क्षेत्र के दौरे पर थे। आज उनके बेटे में उन्हें सचिन पायलट ने दौसा में श्रद्धांजलि दी..

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

हाइलाइट

  • राजस्थान के दौसा में सचिन पायलट ने कांग्रेस के पूर्व नेता और अपने दिवंगत पिता राजेश पायलट को श्रद्धांजलि दी
  • 11 जून 2000 को सड़क हादसे में राजेश पायलट का हुआ था निधन

राजस्थान में कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कांग्रेस के पूर्व नेता और उनके दिवंगत पिता राजेश पायलट को 23वीं पुण्यतिथी की दौसा में श्रद्धांजलि दी। आज के दिन राजेश पायलट का  सड़क हादसे में निधन हो गया था। इस मौके पर राजेश पायलट की प्रतिमा का अनावरण किया गया।  इसके बाद कांग्रेस नेता सचिन पायलट मुख्यमंत्री का नाम लिए बिना सीएम गहलोत पर हमला बोलना शुरू कर दिया। 

इस दौरान उन्होंने कहा कि राजेश पायलट ने अपने जीवन में फौज की नौकरी की, लड़ाकू विमान चलाए पाकिस्तान के दांत खट्टे किए और राजनीति में भी अपनी बात को मुस्तैदी से रखा। उसी प्रकार की राजनीति की आज देश को जरूरत है, बेबाकी से बोलना, सच्चाई ईमानदारी का समर्थन करना विपरित परिस्थितियों में भी समझौता ना करना।

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि 'मैंने हमारी पूर्व मुख्यमंत्री  (वसुंधरा राजे) का विरोध साल के 365 दिन किया लेकिन कभी मेरे मुंह से कोई छोटी बात या अपशब्द नहीं निकला। वे मेरे से उम्र में बड़ी हैं लेकिन आज भी मैं कहत हूं आपने खान आवंटित कर दी चोरी पकड़ी तो रद्द कर दी लेकिन आवंटन तो किया था ना।'

राजस्थान के दौसा में कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि 'अगर हमारे शासन में कोई कमी है तो हमें दूसरों को दोष दिए बिना उसे सुधारना चाहिए...मैंने किसी को बदनाम करने के लिए अपनी मांगों को आगे नहीं रखा...राजनीति में अपनी राय रखना बहुत महत्वपूर्ण है।'

calender
11 June 2023, 01:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो