Train Accident: राजस्थान के अजमेर में बड़ा हादसा, साबरमती-आगरा सुपरफास्ट ट्रेन के चार डिब्बे पटरी से उतरी

Train Accident: राजस्थान के अजमेर से एक ताजा ट्रेन हादसे की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि मदार रेलवे स्टेशन के पास एक सुपरफास्ट ट्रेन के चार डिब्बे पटरी से उतर गए. यह हादसा मालगाड़ी से टकराने पर हुई है.

JBT Desk
JBT Desk

Rajasthan Train Accident: राजस्थान के अजमेर में  मदार रेलवे स्टेशन के पास साबरमती-आगरा सुपरफास्ट ट्रेन की टक्कर माल गाड़ी से होने की वजह से दुर्घटना का शिकार हो गई है. मालगाड़ी से टकराने के बाद ट्रेन की चार बोगियां पटरी से उतर गई. दुर्घटना को रोकने के लिए लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाने की कोशिश भी लेकिन फिर भी ट्रेन मालगाड़ी से टकरा गई.

जानकारी के मुताबिक यह हादसा देर रात करीब 1:04 बजे हुआ. इस हादसे में कई यात्रियों की घायल होने की खबर सामने आई है. अच्छी खबर यह है कि, इ हादसे में फिलहाल किसी की मौत की जानकारी नहीं है.

अजमेर में एक ही ट्रैक पर आई दो ट्रेनें

घटना को लेकर उत्तर पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ शशि किरण ने कहा, ''साबरमती से आगरा जा रही गाड़ी संख्या 12548 आज अजमेर के मदार में होम सिग्नल के पास पटरी से उतर गई. ट्रेन के चार जनरल डिब्बे और इंजन पटरी से उतर गए थे.'' सीपीआरओ ने बताया कि कोई जनहानि नहीं हुई है. उन्होंने कहा, "रेलवे अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए. इस घटना में कोई जानमाल की हानि नहीं हुई है. हालांकि कुछ लोगों को मामूली चोटें आईं, उन्हें नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया."

ट्रैक की मरम्मत का काम जारी

रेलवे अधिकारियों और कर्मचारियों ने घटना के तुरंत बाद कार्रवाई करते हुए ट्रैक की मरम्मत का काम शुरू करवा दिया है. ट्रैक बहाली का काम किया जा रहा है और डाउन ट्रैक को फिट कर दिया गया है. बता दें कि, इस घटना से छह ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुईं है. उत्तर पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ शशि किरण ने कहा, हम एक कार्य योजना बना रहे हैं ताकि इस तरह की घटनाएं दोबारा न हों."

रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

घटना के बाद रेलवे अधिकारियों ने अजमेर स्टेशन पर एक सहायता डेस्क स्थापित की है और सहायता के लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है. किसी भी मदद के लिए 0145-2429642 नंबर से संपर्क कर सकते हैं. उत्तर पश्चिम रेलवे के ऑफिशियली एक्स पर एक ट्वीट किया गया जिसमें लिखा है, आज दिनांक 18-03-2024 को रात करीब 1 बजकर 4 मिनट पर अजमेर के पास मदार में होम सिग्नल के पास गाड़ी संख्या 12548 साबरमती-आगरा कैंट का डिरेलमेंट हुआ है.  जिसके बाद इंजन और चार जनरल कोच की बोगियां पटरी से उतर गई. 

calender
18 March 2024, 08:47 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो