BJP Rajasthan New CM Announcement Live: क्या मोदी की गुगली में क्लीन बोल्ड होंगी वसुंधरा!

BJP Rajasthan New CM Announcement Live: राजस्थान का मुख्यमंत्री कौन होगा, इस पर सस्पेंस बरकरार है. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सीएम पद को लेकर लिए फैसले ने राजस्थान के मुकाबले को और रोचक कर दिया है

Sangita Jha
Sangita Jha

हाइलाइट

  • पर्यवेक्षकों संग हो रही वसुंधरा की मीटिंग
  • सीएम के नाम की घोषणा विधायक दल की बैठक में किया जायेगा

BJP Rajasthan New CM Announcement Live: छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में सीएम के चेहरे का ऐलान होने के बाद बीजेपी ने सभी अनुमानों और समीकरणों को ध्वस्त कर दिया...मोहन यादव को मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाना राजनीतिक दिग्ज्जों के लिए भी आश्चर्यजनक करने वाली थी. इस बड़े सरप्राइज के बाद वहीं अब सभी की नज़र राजस्थान में सीएम का चेहरा कौन होगा इसपर है. बीजेपी छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की तरह राजस्थान में भी चौंकाने वाला फैसला कर सकती है. इन सबके बीच वसुंधरा राजे शक्ति प्रदर्शन में जुटी हुई हैं. साथ ही राजे ने केन्द्रीय नेतृत्व को नया ऑफर भी दिया है.

आपको बता दें कि बीजेपी ने लगातार दो राज्यों में ऐसे नाम पर सीएम पद की मुहर लगा दी, जिसकी दूर-दूर तक चर्चा तक नहीं थी. जिससे सब चौंक गए. राजस्थान में भी मुख्यमंत्री कौन बन जाए इसी को लेकर नेताओं में बेचैनी है. दोनों राज्यों में सीएम चुनने के ट्रेंड को देखकर वसुंधरा राजे का चिंतित होना वाजिब है.

राजस्थान के लिए बीजेपी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह , राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े और राज्यसभा के सांसद सरोज पांडे को पर्यवेक्षक बनाया. आज यानी 12 दिसंबर की शाम 4 बजे राजस्थान में विधायक दल की बैठक होने वाली है. इस बैठक के दौरान ही ये मंथन किया जायेगा कि सीएम कौन होगा. इसी बैठक में वसुंधरा राजे का भविष्य भी तय करेगी कि आखिर वो तीसरी बार सीएम बनेंगी या नहीं.

राजस्थान में बीजेपी ने 115 सीटों पर जीत हासिल की है. राजे के अलावा दीया कुमारी, किरोड़ीलाल मीणा, बाबा बालकनाथ भी सीएम की रेस में हैं. लेकिन मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सीएम की रेस में शामिल दिग्गज नेताओं को किनारे कर दिया गया. ऐसे में अब ये संशय बना हुआ है कि जो भी नेता सीएम पद के लिए रेस में  क्या उनको जिम्मेदारी मिलेगी. उम्मीद कम है.

वहीं बता दें कि बीजेपी के लिए वसुंधरा को नाराज करना राजस्थान में खतरे की घंटी भी साबित हो सकती है. दरअसल राजस्थान में सीएम कौन होगा इसपर आज चर्चा होनी है. सीएम की रेस में वसुंधरा राजे खुद को बनाये रखी हैं. पिछले 24 घंटों में राजे के आवास पर समर्थकों का तांता लगा हुआ है. कई विधायक तो छुपते छिपाते वसुंधरा से मिल रहे हैं.
दावा तो यहां तक ​​किया जा रहा है कि कोटा उत्तर से हारे हुए विधायक प्रह्लाद गुंजल वसुंधरा राजे के लिए पैरवी कर रहे हैं. दरअसल 20 विधायक उनके साथ हैं. मिली जानकारी के मुताबिक राजस्थान के करीब 45 विधायकों ने राजे से मुलाकात की है. विधायक रामस्वरूप लांबा और कालीचरण सराफ ने खुले तौर पर राजे को समर्थन देने का ऐलान भी किया है.

फ़िलहाल सबसे बड़ा सवाल तो ये है कि इन सभी विधायक और कार्यकर्ताओं के साथ से वसुंधरा राजे को फायदा मिलेगा या नहीं. क्यूंकि बीजेपी नेता खुद ये बात कह रहे हैं कि शक्ति प्रदर्शन से कुछ भी तय नहीं होगा. कि राजस्थान में कौन मुख्यमंत्री होगा. मुख्यमंत्री वही होगा जिसे की आलाकमान तय करेगा.
इससे पहले नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने भी वसुंधरा राजे पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि राजस्थान में बीजेपी को पीएम मोदी के चेहरे पर जीत मिली है. किसी को भी इस गलतफहमी में नहीं रहना चाहिए कि उन्होंने पार्टी को जीत दिलाई है.

calender
12 December 2023, 02:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो