आपातकाल में 'मां के अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं होने दिया, राजनाथ का छलका दर्द

Rajnath Singh News: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की तरफ से जारी घोषणा पत्र में चीन के साथ सीमाओं पर 'यथास्थिति बहाल करने' के वादे की राजनाथ सिंह ने जमकर आलोचना की.

JBT Desk
JBT Desk

Rajnath Singh News: केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज (11 अप्रैल) समाचार एजेंसी एएनआई  के साथ एक इंटरव्यू में बात करते हुए उन्होंने आपातकाल के समय जेल में रहते के दौरान उनकी मां के अंतिम संस्कार में शामिल ना होने के लेकर खुलासा किया है. राजनाथ ने बताया कि मुझे आपातकाल के दौरान अपनी मां के अंतिम संस्कार में  शामिल होने के लिए पैरोल नहीं दी गई थी टब वह हमें तानाशाह कहते थे. उन्होंने  कहा कि उस समय मुझे 23 साल की उम्र में जेल में भेज गया था.

अरुणाचल मामले पर भी बोले राजनाथ सिंह 

इस दौरान लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की तरफ से जारी घोषणा पत्र में चीन के साथ सीमाओं पर 'यथास्थिति बहाल करने' के वादे की राजनाथ सिंह ने जमकर आलोचना की.  राजनाथ सिंह ने इंटरव्यू में कहा कि मैं देशवासियों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अरुणाचल प्रदेश की एक इंच जमीन भी चीन कब्जा नहीं कर सकता. 

चीन का भी किया जिक्र 

राजनाथ सिंह ने कहा "मैं केवल इस बात पर आश्चर्य कर सकता हूं कि कांग्रेस सरकार ऐसा कर सकती है। मैं इस पर टिप्पणी नहीं करना चाहूंगा कि उनके शासन में क्या हुआ, कितनी 1000 वर्ग किलोमीटर भूमि चीन के कब्जे में चली गई। लेकिन, मैं देशवासियों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि पीएम के तहत मोदी के नेतृत्व वाली सरकार, कोई भी हमारी एक इंच जमीन पर भी कब्जा नहीं कर सकता और हम अपनी एक इंच जमीन भी नहीं देंगे. ”

अरुणाचल प्रदेश में स्थानों के नाम बदलने पर क्या बोले राजनाथ? 

चीन द्वारा एलएसी के चीनी हिस्से में एक 'मॉडल गांव' और रक्षा चौकियां बनाने और अरुणाचल प्रदेश में स्थानों का नाम बदलने की खबरों पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का कहना है, "एलएसी के चीनी हिस्से में पड़ने वाली जमीन पर, अगर कुछ निर्माण किया गया है या कुछ चौकियां बनाई गई हैं मैं इसके बारे में क्या कर सकता हूं? वे इसे एलएसी के उस तरफ कर सकते हैं और हम इसे एलएसी के इस तरफ कर सकते हैं, वे अपनी तरफ विकास करते हैं, लेकिन दोनों के बीच शांति बनी रहनी चाहिए देशों, और इसके लिए प्रयास भारत और चीन दोनों द्वारा किए जाने चाहिए."

calender
11 April 2024, 07:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो