Ranjith Sreenivasan : RSS नेता रंजीत श्रीनिवास की हत्या केस में बड़ा अपडेट, PFI के 15 एक्टिविस्ट को सुनाई गई मौत की सजा

Ranjith Sreenivasan Murder Case : केरल की एक स्थानीय कोर्ट ने आरएसएस नेता रंजीत श्रीनिवास की हत्या मामले में पीएफआई के 15 एक्टिविस्ट को मौत की सजा सुनाई है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

RSS Activist Ranjith Sreenivasan : आरएसएस नेता रंजीत श्रीनिवास की हत्या मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है. मंगलवार 30 जनवरी, 2024 यानी आज केरल की एक स्थानीय कोर्ट ने मामले में पीएफआई के 15 एक्टिविस्ट को मौत की सजा सुनाई है. इन सभी आरोपियों को अदालत ने वकील और आरएसएस नेता की हत्या में दोषी पाए गए थे. इस मामले में सभी गिरफ्तार आरोपी प्रतिबंधित संगठन PFI के सदस्य थे. आरएसएस नेता की 19 दिसंबर, 2021 को अलाप्पुझा में उनके घर पर हत्या कर दी गई थी.

PFI के 15 एक्टिविस्ट को मिली सजा

केरल की मावेलिक्कारा एडिशनल डिस्ट्रिक्ट सेशन कोर्ट ने आज रंजीत श्रीनिवास की मर्डर मामले में सभी 15 दोषियों को मौत की सजा सुनाई है. कोर्ट ने 8 आरोपियों को सीधे हत्या में शामिल पाया है. इन आठों पर धारा 302 (हत्या), 149 (गैर कानूनी जमावड़ा), 449, 506 (आपत्तिजनक धमकी) और 341(आईपीसी) का गलत इस्तेमाल) का दोषी पाया गया है. वहीं हत्या के समय 9 आरोपी हथियारों से लैस होकर आरएसएस नेता के घर के बाहर पहरा दे रहे थे. इन पर आईपीसी की धारा 302R/W 149 और 447 के तहत दोषी ठहराया गया है.

क्या है मामला

आरएसएस नेता रंजीत श्रीनिवास की 19 दिसंबर, 2021 को उनके घर हत्या कर दी गई. वह बीजेपी के ओबीसी मोर्चा से जुड़े हुए थे. हत्या के समय वह अपने घर पर पत्नी और मां के मौजूद थे. परिवार के सामने ही रंजीत की हत्या कर दी गई. पीड़ित पक्ष ने कोर्ट से दोषियों को अधिकतम सजा देने की मांग की थी. कोर्ट में कहा गया कि आरोपी प्रशिक्षित हत्यारे थे और उन्होंने क्रूरता से रंजीत की उनकी मां, बच्चों और पत्नी के सामने हत्या कर दी.

calender
30 January 2024, 12:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो