सोनिया गांधी के अचल संपत्तियों के अधूरे खुलासे पर BJP नेता ने जताई आपत्ति, इटली में विरासत को लेकर बोले

Sonia Gandhi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राज्यसभा के लिए नांमाकन भर दिया है. इस बीच उन्होंने अपने हलफनामें में बताया कि उनके पास 12.53 करोड़ की संपत्ति है. इस बीच आज भाजपा नेता ने उनके अचल संपत्तियों के 'अधूरे खुलासे' पर आपत्ति जताई है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Sonia Gandhi: कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को राजस्थान चुनाव के लिए अपना नमांकन दाखिल किया है. इस बीच पार्टी के राज्यसभा उम्मीदवार चुन्नीलाल गरासिया के एजेंट, भाजपा नेता योगेन्द्र सिंह तंवर ने रिटर्निंग ऑफिसर, इलेक्शन ऑफ स्टेट्स ऑफ स्टेट्स (राज्यसभा) को पत्र लिखकर सोनिया गांधी के द्वारा दाखिल फॉर्म 26 में अचल संपत्तियों के अधूरे खुलासे के दावे पर आपत्ति जताई.

"मैं कांग्रेस नेता सोनिया गांधी द्वारा दायर फॉर्म 26 में अचल संपत्ति के विवरण के अधूरे और छुपाए जाने के संबंध में एक महत्वपूर्ण चिंता का समाधान करने के लिए लिख रहा हूं. उपरोक्त फॉर्म 26 के पैरा 7 बी में, अचल संपत्ति का विवरण देने वाले अनुभाग के तहत, सेनिया गांधी ने उल्लेख किया है इटली में विरासत में मिली संपत्ति में हिस्सेदारी का स्वामित्व.

हालांकि, संपत्ति के विशिष्ट स्थान जैसे महत्वपूर्ण विवरण, चाहे वह रोम, फ्लोरेंस, मिलान, ट्रेंटो या किसी अन्य शहर में स्थित हो उसे एकजुट किया गया है. इसके अतिरिक्त, प्रासंगिक जानकारी पंख वाली संपत्ति में प्रतिशत हिस्सेदारी के संबंध में, चाहे वह 25% या अधिक हो, इसका खुलासा नहीं किया गया है, इसके बजाय, कॉलम ('लागू नहीं') के रूप में कहा गया है.

"उपर्युक्त संपत्ति के संबंध में विशिष्ट विवरण प्रदान करने में विफलता, जिसमें उसका स्थान और तट पर स्वामित्व का प्रतिशत शामिल है, प्रासंगिक जानकारी को कवर करने के जानबूझकर किए गए प्रयास की चिंताओं को जन्म देती है जिसे जनता के लिए उपलब्ध कराया जाना चाहिए. सभी प्रासंगिक विवरणों को अचल संपत्तियों में शामिल किया जाना चाहिए.

उन्होंने अपने पत्र में कहा कि, प्रक्रिया में पारदर्शिता और अखंडता सुनिश्चित करने के लिए शेयर प्रतिशत, सर्वेक्षण तरीके, क्षेत्र और अनुमानित वर्तमान मूल्य का स्पष्ट रूप से उल्लेख किया गया है,"

calender
16 February 2024, 05:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो