कनाडा में भारतीय स्टू़डेंट की मौत, शव भारत लाने के लिए परिजनों ने विदेश मंत्री को लिखा पत्र

Canada : कनाडा में पढ़ाई करने गए हैदराबाद के एक युवक की कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई. इसके बाद युवक के परिजनों ने विदेश मंत्री जयशंकर प्रसाद को पत्र लिखकर युवक के शव को भारत लाने की मांग की है.

Pankaj Soni
Pankaj Soni

Canada : कनाडा में पढ़ाई करने गए हैदराबाद के एक 25 वर्षीय युवक की कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई. तेलंगाना स्थित राजनीतिक दल मजलिस बचाओ तहरीक (MBT) के नेता अमजद उल्लाह खान ने छात्र की पहचान शेख मुजम्मिल अहमद के रूप में की है. अमजद उल्लाह खान के अनुसार, शेख मुजम्मिल अहमद के परिवार ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखकर बेटे के पार्थिव शरीर को भारत वापस लाने की मांग की है. 

अहमद के चाचा ने विदेश मंत्री को लिखे पत्र में कहा,  " शेख मुजम्मिल की मौत की खबर सुनकर उनके माता-पिता और पूरा परिवार सदमे में है. आपसे अनुरोध है कि आप @HCI_Ottawa और @TorontoCGI से बच्चे के पार्थिव शरीर को जल्द से जल्द हैदराबाद वापस भेजने के लिए मदद करें."

एमबीटी नेता ने बताया कि 25 वर्षीय शेख मुजम्मिल कनाडा में ओंटारियो के कॉन्स्टोगा कॉलेज से आईटी में मास्टर डिग्री कर रहा था। वह पिछले सप्ताह से बुखार से पीड़ित था। शुक्रवार को अहमद के परिवार को उनके एक दोस्त ने फोन पर बताया कि कार्डियक अरेस्ट के कारण उनकी मौत हो गई है.

एमबीटी नेता ने सरकार को ध्यान दिलाया

जयशंकर को प्रोत्साहित करते हुए, एमबीटी नेता ने एक्स पर लिखा, "हैदराबाद, तेलंगाना राज्य का एक 25 वर्षीय युवक शेख मुजम्मिल अहमद दिसंबर 2022 से कनाडा के ओन्टारियो के किचनर सिटी में कॉनस्टोगा कॉलेज, वाटरलू कैंपस से आईटी में मास्टर्स की पढ़ाई कर रहा था. पिछले एक सप्ताह से  वह बुखार से पीड़ित था, उसके परिवार को उनके दोस्त का फोन आया कि आज कार्डियक अरेस्ट के कारण उनकी मृत्यु हो गई. बता दें कि पिछले सप्ताह कनाडा में भारतीय छात्र पर हुए हमले के मामले को विदेश मंत्री के समक्ष उठाया था.   
 

calender
16 February 2024, 03:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो