Congress News: कांग्रेस के बैंक खातों का खुला ताला, पार्टी को मिली राहत

Congress News: कांग्रेस कोषाध्यक्ष अजय माकन ने खुलासा किया है कि पार्टी और युवा कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए हैं हाल ही में पार्टी को राहत मिली है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Congress News: कांग्रेस कोषाध्यक्ष अजय माकन ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी के बैंक खाते फ्रीज कर दिए हैं. उन्होंने कहा कि 'फिलहाल हमारे पास खर्च करने के लिए, बिजली बिल भरने के लिए, अपने कर्मचारियों को वेतन देने के लिए पैसे नहीं हैं. इससे सब कुछ प्रभावित होगा. खाते फ्रीज होने के कुछ देर के अंदर मामला बड़ने लगा. हाल ही में जानकारी दी गई कि कांग्रेस के बैंक खाते अनलॉक हो गए हैं. यह निर्देश ITAT दिल्ली ने दिया है.

'कांग्रेस अपने खाते संचालित कर सकती है'

कांग्रेस कोषाध्यक्ष अजय माकन के आरोपों के कुछ ही देर बाद, उनकी ही पार्टी के सांसद विवेक तन्खा ने एक्स पर पोस्ट किया और कहा, 'कांग्रेस अपने खाते संचालित कर सकती है!! ITAT दिल्ली द्वारा निर्देश, अगली सुनवाई बुधवार को.'

लोकतंत्र को खत्म करने जैसा- माकन 

अजय माकन ने आरोप लगाया कि आयकर विभाग ने कांग्रेस के 4 मुख्य बैंक खाते फ्रीज कर दिए हैं. अजय माकन ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि हमें कल जानकारी मिली कि बैंक में हमारे चेक काम नहीं कर रहे हैं. जब इसकी हमने जांच की तो पता चला कि युवा कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज कर दिया गए हैं. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि 'इनकम टैक्स ने यूथ कांग्रेस और कांग्रेस पार्टी से 210 करोड़ रुपये की रिकवरी मांगी है. हमारे खातों में क्राउडफंडिंग का पैसा फ्रीज कर दिया गया है. माकन ने कहा कि चुनाव से कुछ ही दिन पहले ये किया गया, यह लोकतंत्र को खत्म करने के बराबर है.'

'पार्टी के सारे काम होंगे प्रभावित'

कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अजय माकन ने बैंक खाते फ्रीज करने पर कहा कि 'अभी हमारे पास खर्च करने के लिए, बिजली का बिल भरने के लिए, अपने कर्मचारियों को वेतन देने के लिए पैसे नहीं हैं. इसके बाद सब कुछ प्रभावित होगा, न केवल न्याय यात्रा बल्कि सभी राजनीतिक गतिविधियों पर भी असर पड़ेगा. 

लोकतंत्र पर गहरा हमला- मल्लिकार्जुन खरगे

पार्टी के 4 अकाउंट फ्रीज करने पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा कि सत्ता के नशे में चूर मोदी सरकार ने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले देश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के खाते फ्रीज कर दिए हैं, ये लोकतंत्र पर हमला है. 

'क्राउड फंडिंग का पैसा फ्रीज किया'

मल्लिकार्जुन खरगे ने बीजेपी पर हमलावर होते हुए कहा कि 'बीजेपी ने जो असंवैधानिक पैसा इकट्ठा किया है, उसका इस्तेमाल चुनाव में किया जाएगा, लेकिन हमने क्राउड फंडिंग से जो पैसा इकट्ठा किया है, उसे सील कर दिया जाएगा.' मल्लिकार्जुन खड़गे ने यह भी कहा कि हम सड़कों पर उतरेंगे और इस अन्याय और उत्पीड़न के खिलाफ मजबूती से लड़ेंगे. 

calender
16 February 2024, 12:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो