RSS : 81 वर्ष की उम्र में आरएसएस विचारक मदन दास देवी की मृत्यु, पीएम मोदी ने जताया दुख

Madan Das Devi : आज राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के वरिष्ठ प्रचारक मदन दास देवी का 81 साल की उम्र में निधन हो गया. पीएम मोदी ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Madan Das Devi Death News : सोमवार की सुबह बेंगलुरु में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के वरिष्ठ प्रचारक मदन दास देवी का निधन हो गया. उनकी उम्र 81 साल थी. इसकी जानकारी आरएसएस की तरफ से एक ट्वीट के माध्यम से दी गई. आज सुबह 5 बजे बेंगलुरु में राष्ट्रीय स्वास्थ्य अस्पताल, राजराजेश्वरी नगर में निधन हुआ. जानकारी के अनुसार लंबी बीमारी के बाद उनकी मृत्यु हो गई. मंगलवार को मदन दास देवी के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए पुणे ले जाया जाएगा. उससे पहले उनके पार्थिव शरीर को दोपहर 1.30 बजे से शाम 4 बजे तक आरएसएस के स्थानीय मुख्यालय, केशव कृपा में रखा जाएगा.

पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

आरएसएस प्रचारक मदन दास देवी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी ने कहा कि मदन दास देवी के देहावसान से अत्यंत दुख हुआ है. उन्होंने अपना पूरा जीवन राष्ट्रसेवा में समर्पित कर दिया. पीएम मोदी ने कहा उनसे मेरा न सिर्फ घनिष्ठ जुड़ाव रहा, बल्कि हमेशा बहुत कुछ सीखने को मिला. शोक की इस घड़ी में ईश्वर सभी कार्यकर्ताओं और उनके परिवारजनों को संबल प्रदान करें.

गृह मंत्री ने जताया दुख

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मदन दास देवी के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक मदन दास देवी जी के निधन की खबर से बहुत दुखी हूं. उन्होंने निस्वार्थ भाव से राष्ट्रसेवा व संघ कार्य में अपना जीवन समर्पित करने वाले मदन दास जी का जाना संगठन के लिए अपूरणीय क्षति है. ईश्वर उन्हें अपनी श्रीचरणों में स्थान ॐ शांति शांति.

कौन थे मदन दास देवी

मदन दास देवी आरएसएस के प्रचारक थे. वह आरएसएस की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री भी थे. साथ ही वह भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस के शीर्ष नेताओं के बीच नेतृत्व कौशल विकसित करने में सहायक थे. इतना ही नहीं मदन दास देवी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह-सरकार्यवाह के पद पर थे.

calender
24 July 2023, 12:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो